UP Weather: और ऊपर चढ़ेगा पारा, यूपी के इन इलाकों में 45 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है तापमान

UP Weather: Mercury will rise further, temperature can cross 45 degree Celsius in these areas of UP
UP Weather: Mercury will rise further, temperature can cross 45 degree Celsius in these areas of UP
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में गर्मी अभी अपने तेवर और तीखे करेगी। दिन का तापमान और बढ़ेगा और मंगलवार छह जून से विंध्य और बुन्देलखंड में लू चलेगी। इन इलाकों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जा सकता है। रविवार को प्रयागराज प्रदेश का सबसे गरम स्थान रहा जहां दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी अगले दो तीन दिनों के भीतर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने के आसार हैं, मगर इन इलाकों में लू चलने की सम्भावना नहीं है। सात और आठ जून को पश्चिमी यूपी में ग्रीष्मलहर का प्रकोप गहराने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने पहले अनुमान जताया था कि दक्षिणी पश्चिमी मानसून चार जून को केरल के तटीय इलाकों पर दस्तक दे सकता है।

मगर इस बार मानसून अभी तक नहीं आया है। केरल के तटवर्ती इलाकों में वैसे मानसून के पहुंचने की सामान्य तारीख पहली जून होती है। उत्तर प्रदेश में बिहार के रास्ते गोरखपुर से सामान्यत: 18 जून को मानसून आता है। मगर इस बार अभी तक मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में मानसून के आगमन की तारीख के बारे में कोई पूर्वानुमान नहीं जताया है।