पहलवानों पर बडी अपडेटः धरना देने वाली महिला रेसलर बृजभूषण के घर पहुंची, अंदर से आई ये बडी खबर

Update on wrestlers: The woman who staged a sit-in reached the house of wrestler Brij Bhushan, this big news came from inside
Update on wrestlers: The woman who staged a sit-in reached the house of wrestler Brij Bhushan, this big news came from inside
इस खबर को शेयर करें

पानीपत। जंतर-मंतर पर धरने में शामिल एक महिला पहलवान रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के दिल्ली स्थित घर पहुंची। रेसलर पुलिस टीम के साथ करीब 15 मिनट तक बृजभूषण के घर पर रहीं। पुलिस महिला पहलवान को जांच करने के लिए ले गई है। दिल्ली पुलिस के DCP ने की है। उन्होंने कहा- महिला पहलवान को कुश्ती महासंघ कार्यालय तफ्तीश के लिए ले जाया गया था।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने कहा- महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए क्राइम सीन पर गई थीं, लेकिन मीडिया में बताया गया कि वे समझौता करने गई हैं। बृजभूषण की यही ताकत है। वह बाहुबल, राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहा है। उसकी गिरफ्तारी जरूरी है।

इधर, सांसद बृजभूषण सिंह से जब जांच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मेरे पास कोई नहीं आया।

इंटरनेशनल रेफरी बोले- बृजभूषण ने शराब पीकर बच्चियों को गलत जगह छुआ
इस बीच, एक इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा कि इवेंट में बृजभूषण पहलवानों को छू रहे थे। महिला रेसलर असहज नजर आ रही थी। उसने बृजभूषण को धक्का भी दिया था। ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ।

दूसरी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि 2013 में जूनियर एशिया चैंपियनशिप की बात है, जो फुकेट थाईलैंड में खेली गई थी। वहां भी बृजभूषण और उसके साथियों ने शराब के नशे में बच्चियों को उन जगह छुआ था, जहां से नहीं छूना चाहिए था। उस घटना से पहले बृजभूषण ने बच्चियों को इंडियन फूड खिलाने की बात कही थी, लेकिन डिनर से पहले बृजभूषण और उनके साथियों ने शराब पी थी।

बृजभूषण के खिलाफ 6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया था। दिल्ली पुलिस ने 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक कोच के बयान दर्ज किए हैं।

बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों के विरोध के मामले में दिल्ली पुलिस ने बम बम महाराज नौहटिया की शिकायत पर एक्शन टेकन रिपोर्ट दायर की। दिल्ली पुलिस ने कहा कि पहलवानों ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था।

गोल्ड मेडलिस्ट ने 2 पहलवानों के दावों की पुष्टि की
दिल्ली पुलिस को दिए बयान में 2010 की कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट अनीता ने भी पहलवानों के दावों की पुष्टि की। अनीता ने कहा- महिला पहलवान ने बताया था कि बृजभूषण ने उसे कमरे में बुलाकर जबरन गले लगाया। वो पहलवान मेरे आगे रो पड़ी थी।