UPPCL Jobs: यूपी बिजली विभाग में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

UPPCL Jobs: Recruitment for more than 1000 posts in UP Electricity Department, apply like this
UPPCL Jobs: Recruitment for more than 1000 posts in UP Electricity Department, apply like this
इस खबर को शेयर करें

UPPCL Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश सरकार ने नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बिजली विभाग में भर्तियां निकालीं हैं. विद्युत सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश की भर्ती में किसी भी विषय से स्नातक पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. यूपीपीसीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कार्यकारी सहायक के पदों पर रिक्तियों की सूचना का नोटिफिकेशन जारी किया है. उक्त विज्ञापन में कार्यकारी सहायक के 1033 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन द्वारा जारी किए गए विज्ञापन में कार्यकारी सहायक के पद पर आवेदन के लिए स्नातक पास अभ्यर्थी दिनांक 19 अगस्त, 2022 से आवेदन कर सकते हैं. बता दें, आवेदन की अंतिम तिथि 12 सितंबर, 2022 है.

रिक्तियों का विवरण
विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना संख्या 09/VSA/2022/EA के अनुसार कार्यकारी सहायक के 1,033 पदों पर भर्ती होनी है विज्ञापन के आधार पर 416 सामान्य श्रेणी, 278 ओबीसी और 216 अनुसूचित जाति, 20 अनुसूचित जनजाति व 103 ईडबल्यूएस आर्थिक आरक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. अनारक्षित पदों पर दूसरे राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार upenergy.in वेबसाइट पर जाकर 12 सितंबर से पहले आवेदन कर सकते हैं.

पात्रता का मानक
उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक पास होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार कंप्यूटर टंकण में 30 शब्द प्रति मिनट टाइप करने की दक्षता रखते हों. योग्यता व पात्रता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी विज्ञापन ऐसे देखें.

चयन प्रक्रिया
UPPCL में कार्यकारी सहायक पदों पर भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा और स्किल टेस्ट दोनों होंगे. कंप्यूटर आधारित परीक्षा में चार भाग होंगे, जिसमें 180 बहुविकल्पीय प्रश्न व 180 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे, प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.25 अंक काटे जाएंगे, वहीं पूरा प्रश्न पत्र 180 अंक का होगा.