मुरथल टोल प्लाजा पर हंगामा, सांसद की गाड़ी रोकी, टोल कर्मियों पर FIR

Uproar at Murthal toll plaza, MP's car stopped, FIR against toll personnel
Uproar at Murthal toll plaza, MP's car stopped, FIR against toll personnel
इस खबर को शेयर करें

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत के नेशनल हाईवे-44 स्थित भिगान टोल प्लाजा से गुजर रहे कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी की गाड़ी पर बूम गिराकर उन्हें रोक दिया गया. सांसद दिल्ली से संसद की कार्रवाई में हिस्सा लेकर वापस लौट रहे थे. सांसद की गाड़ी रोकने के बाद टोल प्लाजा पर जब उनके पीएसओ ने कर्मियों को समझाने का प्रयास किया तो उनके साथ बदतमीजी कर दी गई. इसके बाद टोल पर जमकर हंगामा हुआ. सांसद के निजी सचिव ने मामले की शिकायत मुरथल थाना पुलिस को दी. पुलिस ने इस संबंध में टोल प्लाजा मैनेजर समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पूरे मामले में टोल प्लाजा गायक सीसीटीवी फुटेज के सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, सांसद नायब सैनी की गाड़ी टोल पर रोकी गई. इस पर निजी सचिव गाड़ी से उतरकर खुद बैरिकेट्ड हटाने लगे. तो टोल कर्मचारी दोबारा बैरियर लगा दिया. इसके बाद हंगामा शुरू हुआ. इस पर कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी के निजी सचिव रविकांत ने मुरथल थाना पुलिस को शिकायत दी है कि सांसद शुक्रवार को संसद की कार्रवाई में हिस्सा लेने दिल्ली गए थे. वहां से रात को वह कुरुक्षेत्र के लिए लौट रहे थे. उनके साथ वह तथा अन्य स्टाफ भी था. सांसद की गाड़ी जब भिगान स्थित टोल प्लाजा पर पहुंची तो टोल कर्मियों ने बिना टोल टैक्स दिए उनकी गाड़ी को वहां से निकलने से रोक दिया.

वीआईपी लेन में होने के बावजूद उनकी गाड़ी के आगे टूल बूम गिरा दिया गयाय इस पर सांसद के पीएसओ जब टोल कर्मियों को समझाने गए तो उसके साथ धक्का-मुक्की करते हुए बदतमीजी की गई. गाड़ी को आगे नहीं ले जाने दिया गया. इस दौरान सांसद स्टाफ और टोल कर्मियों के बीच जमकर हंगामा हुआ. सांसद नायब सैनी के निजी सचिव की शिकायत पर वहां पर टोल मैनेजर व अन्य कर्मियों के खिलाफ शिकायत दी. इसके बाद पुलिस ने वहां से सांसद की गाड़ी को निकाला. पुलिस ने टोल प्लाजा मैनेजर दीदार सिंह, कर्मी पानीपत के गांव महावटी निवासी कृष्ण व उत्तर प्रदेश के जिला अमेठी के गांव मूंघी निवासी प्रवीण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने भादंसं की धारा 186, 341, 353 व 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.