UPSC का परिणाम हुआ घोषित, टॉप 100 में 13 हरियाणा वालो ने बनाई अपनी जगह, देखे लिस्ट

UPSC result declared, 13 Haryana people made their place in top 100, see list
UPSC result declared, 13 Haryana people made their place in top 100, see list
इस खबर को शेयर करें

फतेहाबाद; जब भी देश की सबसे कठिन परीक्षाओं की बात होती है तो उसमें यूपीएससी सबसे टॉप पर आता है और कल यूपीएससी का रिजल्ट आया है। जो कि बहुत ही ज्यादा सफल रहा है। अगर बात करूं हरियाणा की तो उसमें 29 बच्चो ने परीक्षा पास की है। इसमें टॉप 10 में अनिरुद्ध यादव, जिन्होंने 8 वीं रैंक प्राप्त की है और कैथल से कनिका गोयल जिन्होंने 9 वी की रैंक प्राप्त की है। अनिरुद्ध हरियाणा के पूर्व डीजीपी मनोज यादव के बेटे हैं। टॉप 100 में 13 युवाओं ने अपनी जगह बनाई है।

जिसमें फतेहाबाद के गोरखपुर के अभिनव सिवाच, जुलाना के गुसाईं खेड़ा की अंकिता पवार, रेवाड़ी के तुषार कुमार, झज्जर की मुस्कान डागर, गुरुग्राम के प्रांशु, चरखी दादरी के सुनील फोगाट, सोनीपत की निधि कौशिक, कैथल की दिव्यांशी सिंगला, पानीपत की मुस्कान खुराना, हिसार के प्रतीक व जींद की अंकित नैन शामिल है। सिर्फ इतना ही नहीं इसके अलावा महेंद्रगढ़ की दिव्य व अभिरुचि यादव, करनाल की मनस्वी शर्मा, कैथल के मनीष, संध्या व हरदीप, भिवानी के भावेश व राहुल, फरीदाबाद की महिमा कसाना।

इसके अलावा मेवात के आतिफ खान, गुरुग्राम के अनमोल यादव, दीपक यादव, अवधेश जाजोरिया, अंबाला से आकृति, पंचकूला से मयंक मोदगिल और एचसीएस की सेकंड टॉपर रह चुकी है प्रगति रानी शामिल है। सभी बच्चों को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुभकामनाएं दी हैं और उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जो भी परीक्षार्थी इस परीक्षा में पास हुए हैं वह पूरी ईमानदारी और निष्ठा से राष्ट्र की सेवा करेंगे।

इस परीक्षा में पूरे देश में 9वी रैंक हासिल करने वाली कैथल की कनिका ने अपनी मां नीलम को अपनी प्रेरणा बताया और पिता को उनका सहयोग बताया। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। परिणाम आते ही मॉडल टाउन में खेत कनिका गोयल के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। बता दें, कनिका ने अपनी दसवीं डीएवी स्कूल से की है और बारवी हिंदू कन्या स्कूल से की है। इसके बाद दिल्ली में लेडी श्रीराम कॉलेज से b.a. की। उन्होंने 2019 में यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी।

इसी तरह फतेहाबाद के गांव गोरखपुर के निवासी अभिनव सिवाच ने पूरे देश में 12 वीं रैंक हासिल की है। उन्होंने इससे पहले 2021 में यूपीएससी परीक्षा में 16 वी रैंक प्राप्त की थी। पर उन्हें यूटी कैडर मिल गया। फिलहाल वह दिल्ली में अंडर ट्रेनिंग के दौरान एसडीएम के पद पर कार्यरत थे। इस दौरान उन्होंने दोबारा परीक्षा दी और अपने हरियाणा कैडर में आकर आईएएस के तौर पर सेवा करने का जज्बा बनाए रखा। फिलहाल हर जगह खुशी का माहौल है। जितने भी परीक्षार्थियों ने इसको पास किया है उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है और हर तरफ खुशी का माहौल नजर आ रहा है। यह सभी युवा और युवाओं के लिए रोल मॉडल बने हैं।