अखिलेश यादव को आजम खान ने दिया झटका, समाजवादी पार्टी की विधायक दल बैठक में नहीं होंगे शामिल

Azam Khan gave a blow to Akhilesh Yadav, Samajwadi Party Legislature Party will not attend the meeting
Azam Khan gave a blow to Akhilesh Yadav, Samajwadi Party Legislature Party will not attend the meeting
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश का स‍ियासी म‍िजाज सपा नेता आजम खां के जेल से छूटने के बाद बदल गया है। आजम खां ने सपा मुख‍िया अख‍िलेश यादव का नाम ल‍िए बिना कहा क‍ि मुझे कोई शिकायत नहीं है लेकिन अफसोस है कि कोई बदलाव नहीं आया। सोचूंगा कि मैं अपनी वफादारी, कड़ी मेहनत, ईमानदारी में कहां चूक गया कि मैं नफरत का ऐसा पात्र बन गया। वहीं दूसरी ओर उन्‍होंने भाजपा के नेताओं का भी आभार जताया है। आपको बता दें क‍ि आज सपा की व‍िधानमंडल दल की बैठक है। ज‍िसके ल‍िए सभी व‍िधायकों को लखनऊ बुलाया गया है लेक‍िन इस बैठक में आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां ह‍िस्‍सा नहीं लेंगे। वहीं मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ बजट सत्र शुरु होने से ठीक एक द‍िन पहले आज सर्वदलीय बैठक करेंगे। इस सब के बीच आज से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई भारी कटौती के बाद आम आदमी ने महंगाई के इस दौर में राहत की सांस ली है।

लखनऊ विश्वविद्यालय अपने सहयुक्त महाविद्यालयों के सक्रिय शिक्षकों को बड़ी जिम्मेदारी देने जा रहा है। विश्वविद्यालय ने सभी कालेजों से अपने यहां के अनुमोदित सक्रिय शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इसके लिए आगामी शनिवार तक का समय दिया है। सूची आने के बाद ऐसे सक्रिय शिक्षकों को प्रश्न पत्र बनाने, कापियों का मूल्यांकन, सचल दल, फैकल्टी के चयन प्रक्रिया में शामिल करने से लेकर से लेकर खेल-कूद की गतिविधियों की जिम्मेदारी दी जाएगी। इस संबंध में कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने महाविद्यालयों के प्राचार्यों को यह निर्देश दिए हैं।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य आजम खां रविवार को लखनऊ में होने वाली समाजवादी पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। सोमवार से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश के विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा नेता विधायक दल अखिलेश यादव दोपहर 12 बजे से होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।