चुनाव से पहले सीएम योगी का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने से पहले सीएम योगी ने आशा बहुओं को बड़ी सौगात दी है. आशा बहुओं के कार्यक्रम में घोषणा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने तय किया है कि 1 अप्रैल 2020 से अच्छा प्रदर्शन करने के कारण अतिरिक्त मानदेय के रूप में आशा बहुओं व आशा संगनियो को 500 रु. अतिरिक्त उपलब्ध करवाएंगे.

सीएम ने ऐलान किया कि अब आशा बहुओं को 5300 रुपये मानदेय की जगह 6000 रुपये मिलेगा. टीकाकरण करने वाली संविदा एएनएम को भी एकमुश्त 10 हजार का मानदेय देने की घोषणा की गई है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार के संयुक्त प्रयासों से 80,000 आशा बहनों को स्मार्टफोन बांटे जा रहे हैं. बाकी 80,000 को दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस फोन के बाद आशा बहनों को अनावश्यक कागज नहीं रखना होगा. उनकी भागदौड़ और लिखा पढ़ी में समय और श्रम दोनों बचेगा.

सीएम योगी ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है, आप समयबद्ध ढंग से अपनी उपलब्धियों को शासन के संज्ञान में ला देंगे तो शासन से मिलने वाला आपका मानदेय समय पर आपके पास पहुंच जाएगा.

उन्होंने कहा कि हाल ही में जारी भारत सरकार की स्टेट हेल्थ इंडेक्स 2019-20 की रिपोर्ट में देश के 19 बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश ने इंक्रीमेंटल रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है. कोरोना वेव के दौरान दुनिया बदहवासी की स्थिति में थी, उस समय आप आशा बहनों ने डोर टू डोर काम करके मानवता बचाने का सराहनीय कार्य किया. उसी का परिणाम रहा कि जिस उत्तरप्रदेश के बारे में लोग चिंतित रहते थे कि की इतनी बड़ी आबादी को कैसे बचाया जाए, आप सबके परिश्रम की वजह से न सिर्फ देश बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली.

सीएम ने बताया कि उत्तरप्रदेश अब ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर बन गया है, 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज और 500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके है.