यूपी में कोरोना के लेकर सीएम योगी की बड़ी बैठक, दिए दिशा निर्देश

Big meeting of CM Yogi regarding Corona in UP, gave guidelines
Big meeting of CM Yogi regarding Corona in UP, gave guidelines
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले अब धीरे- धीरे घटने लगे हैं वहीं कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की तादाद भी लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या हजार से भी कम हो गई है। प्रदेश के 15-16 जिले ऐसे हैं जो पूरी तरह से कोरोना मुक्त हैं। उधर सीएम योगी ने भी टीम 9 की बैठक करते हुए अधिकारियों को कोरोना से बचाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

152 मरीज 24 घंटे में हुए ठीक
देश के सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश में मौजूदा समय में कुल 874 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में एक लाख सात हजार से अधिक सैंपलों की जांच की गई थी जिसमें 123 लोग नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इसी अवधि में 152 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हुए हैं।

32 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण की डोज लग चुकी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति संतोषप्रद है। 32 करोड़ 31 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण की डोज लगाई जा चुकी है साथ ही बताया गया कि 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है जबकि 91.22% से अधिक वयस्क लोगों को टीकाकरण की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं।

टीकाकरण का कार्य युद्धस्तर पर
15-17 आयु वर्ग के 96% किशोरों को कोरोना का टीका लगा है तो वही 12 से 14 आयु वर्ग के 80% से अधिक बच्चों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। टीम 9 की बैठक के दौरान सीएम योगी ने पात्र लोगों को टीके की दूसरी खुराक समय से दिए जाने के निर्देश दिये हैं। सीएम द्वारा 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने में तेजी की अपेक्षा की गई है। सीएम योगी ने बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरुक किये जाने के भी निर्देश दिए हैं।

मास्क को लेकर सीएम ने दिए निर्देश
शनिवार को राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में सूबे के मुख्यमंत्री योगी ने उच्चस्तरीय टीम 9 की बैठक में एक बार फिर मास्क लगाने पर जोर दिया। इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिए। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर भी हमें सतर्क रहना होगा।