अभी अभीः यूपी चुनाव के लिए रालोद ने जारी किया घोषणापत्र, वादों की झड़ी से हड़कंप

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव महज चंद माह दूर हैं. ऐसे में सूबे की सियासी तपिश भी बढ़ने लगी है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने महिला कार्ड खेलने के साथ पिछले दिनों कांग्रेस की प्रतिज्ञा गिनाई तो अब राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. आरएलडी ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया.

आरएलडी ने 2022 के 22 संकल्प बताए हैं. अपने संकल्प पत्र में आरएलडी ने युवाओं को नौकरियों से लुभाने की कोशिश की है तो महिलाओं के लिए नौकरियों में 50 फीसदी आरक्षण के वादे के साथ प्रियंका गांधी के महिला कार्ड की काट करने का भी प्रयास किया है. पार्टी ने किसानों के साथ ही सूबे के बुजुर्गों पर भी डोरे डाले हैं.

आरएलडी ने विधानसभा चुनाव को लेकर जारी अपने 22 सूत्रीय संकल्प पत्र में युवाओं को एक करोड़ नौकरियां देने का वादा किया है. पार्टी ने किसानों को आलू का डेढ़ गुना दाम, गन्ना किसानों को भी डेढ़ गुना दाम और 14 दिन में भुगतान करने का संकल्प व्यक्त किया है.आरएलडी ने वृद्धावस्था पेंशन तीन गुना करने और महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण का भी संकल्प व्यक्त किया है.

पार्टी ने क्षेत्रीय समीकरण साधने के लिए हाईकोर्ट की बेंच का कार्ड चल दिया है. आरएलडी ने अपने 22 संकल्पों में पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हाईकोर्ट की बेंच स्थापित करने के संकल्प को भी शामिल किया है.