यूपी के इन जिलों में बारिश की चेतावनी हुई जारी, बिजली गिरने से तबाही की आशंका

Rain warning issued in these districts of UP, fear of devastation due to lightning
Rain warning issued in these districts of UP, fear of devastation due to lightning
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार को चली आंधी और बारिश के बाद से यहां गर्मी में थोड़ी राहत है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार रविवार 22 मई को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार को यूपी के गाजियाबाद, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर, देवरिया, गोरखपुर, रामपुर, मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुरादाबाद, शामली और मुजफ्फरनगर में कहीं-कहीं तेज़ हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

वहीं सूबे में शुक्रवार और शनिवार को हुई हल्की बारिश होने के बाद से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके बाद सोमवार 23 मई को भी पूर्वी यूपी के सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और संतकबीर में आंधी के साथ हल्की बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस दिन पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सहारनपुर, रामपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में भी कुछ एक स्थानों पर तेज़ हवाओं के साथ हल्फी फुहारें पड़ सकती हैं.