यूपी में बारिश ने ढाया कहर, भारी तबाही, 5 की मौत

Share this news

कानपुर। यूपी के कानपुर समेत आसपास के शहरों में हुई बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। कहीं जलभराव से लोगों को जूझना पड़ रहा है तो कहीं कच्चे मकानों की दीवार गिरने से लोग जख्मी हो गए।

कानपुर के स्वरूपनगर सेल टैक्स रोड पर दीवार गिरने से चार लोग दब गए। घायल मोहन, राजू, शम्भू और विमला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इटावा जिले में बरसात के कारण कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के 3 लोग मलबे में दब गए। हादसे में चार साल की बच्ची की मौत हो गई जबकि मां गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमीरपुर जिले में बीती रात मूसलाधार बारिश से कई लोगों के घर गिर गए। खलिहानों में कटी पड़ी मूंगफली की सूखी फसल जलमग्न हो गई। रास्तों में भारी जलभराव हो गया। जिले के राठ और सरीला तहसील क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है।

औरैया जिले में सोमवार रात हुई तेज बारिश में कई मकान गिरे। कुलुपुर गांव में मकान की छत गिरने व मलबे में दबकर दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यहां कई घन्टे बिजली गुल रही।

फर्रुखाबाद जिले में सोमवार रात हुई बारिश से शहर के मुख्य मार्गों पर भारी जलभराव हो गया। मोहल्ला भोपतपट्टी में घरों में पानी घुस गया। खेतों में बोई गई आलू की फसल डूब गई। धान की कटी पड़ी फसल बह गई। किसानों को भारी नुकसान हुआ है।