बिजली मुद्दे पर यूपी में मिल गए सपा और आप के सुर, क्या होने वाला है गठबंधन

Share this news

हमीरपुर। यूपी (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव 2022 में सपा (SP) एक बार फिर सत्ता में वापसी की कोशिशें कर रही है. वहीं, दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) भी अपनी किस्मत आजमा रही है. विधानसभा चुनाव 2022 में सपा और आप की राहें फिलहाल जरूर जुदा हों, लेकिन दोनों पार्टियों के दावे लगभग एक जैसे ही लग रहे हैं. दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी आप की तर्ज पर चुनाव जीतने पर फ्री बिजली देने का वादा किया है.

हमीरपुर में जब अखिलेश की रथ यात्रा पहुंची तो उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर वे यूपी की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे. बता दें कि आप भी किसानों को फ्री बिजली और 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है. आप इसके लिए गारंटी कार्ड भी लोगों को दे रही है.

आप-सपा का होगा गठबंधन
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि आप और सपा के बीच गठबंधन हो सकता है. हाल ही में आप नेता संजय सिंह ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी. इस मुलाकात के बाद दोनों दलों के गठजोड़ की चर्चाएं होने लगी. कहा जा रहा है कि सीटों के बंटवारे पर बात बन जाए तो गठबंधन का ऐलान हो सकता है.

संजय सिंह और अखिलेश के बीच हो चुकी है मुलाकात
गौरतलब है कि अखिलेश यादव और आप के सांसद संजय सिंह के बीच लखनऊ में कई बार मुलाकात हो चुकी है. बीते 4 जुलाई को भी दोनों की लखनऊ में मुलाकात हुई थी.