यूपी में दिनदहाडे कोर्ट में घुसकर वकील की गोलियां मारकर हत्या, फैल गई दहशत

इस खबर को शेयर करें


शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के कोर्ट परिसर में सोमवार को दबंगों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया. पुलिस ने पूरे कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया. घटना के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वकीलों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद गुस्सा. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

यहां की है पूरी घटना

घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के जज कोर्ट परिसर की है. यहां न्यायाधीश के कोर्ट के ऊपरी मंजिल पर बने रिकॉर्ड रूम में वकील भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली लगते ही कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई. जिस वक्त यह घटना हुई उस समय कोर्ट का काम चल रहा था. ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर अपर जिला जज के कोर्ट है और दूसरी मंजिल पर कोर्ट का रिकॉर्ड रूम है. शव के पास से एक तमंचा भी बरामद हुआ है जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. घटना के बाद मौके पर डीएम सहित भारी पुलिस बल पहुंचा. डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट की टीम को मौके पर बुलाया गया.

सभी गेटों पर है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
आपको बता दें कि यहां कोर्ट परिसर के अंदर जाने के लिए सभी गेटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद बदमाश अंदर कैसे पहुंचा यह एक बड़ा सवाल है. वकील की हत्या के बाद साथी वकीलों में काफी गुस्सा है. वकीलों का कहना है कि गेट पर लगे सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. कोर्ट के अंदर वकील की हत्या के बाद दूसरे वकीलों और न्यायाधीशों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़ा हो गया है. फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.