अखिलेश के रथ में शिवपाल यादव की जमकर जिल्लत, भाजपा ने ली चुटकी

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सियासी बयानबाजी अपने पूरे उफान पर है। विभन्न दलों के नेता एक-दूसरे पर कटाक्ष करने का कोई मौका अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहते हैं। इसी क्रम में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जोरदार तंज कसा है। उन्होंने गुरुवार रात अपने ट्विटर अटाउंट पर एक तस्वीर ट्वीट की है जिसमें समाजवादी रथ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव और कई अन्य नेता मौजूद हैं।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का गुरुवार को किया यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा के दौरान का एक फोटो ट्वीट कर लिखा, ‘चाचा को ना चुनाव लड़ने के लिए सीट मिली ना रथ में बैठने के लिए…’ फोटो में मुलायम सिंह यादव कुर्सी पर बैठे जनता का अभिवादन कर रहे हैं और उनके बगल में अखिलेश एक कुर्सी के हत्थे पर बैठे हैं, जबकि शिवपाल, मुलायम की कुर्सी के पीछे चुपचाप खड़े हैं। स्वतंत्र देव सिंह ने इसी तस्वीर पर ट्वीट करते हुए आगे लिखा- ‘…वैसे भतीजे को भी 10 मार्च को अपनी सीटें ढूंढ़ना मुश्किल हो जाएगा।’

दरअसल, रोमांचक दौर में पहुंच चुके मैनपुरी जिले के करहल के चुनाव में गुरुवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भी एंट्री हो गई। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार अपने गढ़ आए ‘नेताजी’ ने यहां चुनाव लड़ रहे बेटे अखिलेश यादव को जिताने की मार्मिक अपील की और चुनाव प्रचार किया। इस दौरान वह बोले, मेरी भावना का आदर करना, अखिलेश को भारी जीत दिला देना।

मुलायम सिंह यादव ने अपने संबोधन में किसान, नौजवान, व्यापारी के साथ हर वर्ग को छुआ। कहा, किसान को प्राथमिकता देना सपा की नीति है। खाद-बीज के इंतजाम के साथ सिंचाई का साधन भी उपलब्ध कराएंगे। मुलायम ने कहा कि मुझे इतनी भीड़ की उम्मीद नहीं थी। इस भीड़ से साबित होता है कि जनता क्या चाहती है। जनता के दिमाग में है कि देखें मुलायम सिंह क्या कहते हैं। मैंने कह दिया किसान, नौजवान और व्यापारी, तीनों मिलकर ही देश का विकास कर सकते हैं। यहां लोग उम्मीद के साथ आए हैं, ये उम्मीद सपा की सरकार पूरा करेगी।