अभी अभीः यूपी में हालात बेकाबू, कई जगह बवाल, फायरिंग, मारपीट, हंगामा, लाठीचार्ज

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। ब्लॉक प्रमुख के चुनाव (block chief election uttar pradesh) के नामांकन के दौरान यूपी के कई जिलों में बवाल छिड़ गया है। बुलंदशहर में जहां बीजेपी के ही दो गुट आपस में भिड़ गए तो सीतापुर में नामांकन के दौरान कई राउंड फायरिंग तक हो गई। अयोध्या और पीलीभीत से भी सपा, निर्दलीय और बीजेपी प्रत्याशियों के बीच हाथापाई और मारपीट की घटना हुई है। हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने कई जगह लाठीचार्ज का सहारा भी लिया। वहीं बिजनौर में निर्दलीय महिला प्रत्याशी के साथ मारपीट कर दी गई। उधर, बागपत में नामांकन करने से रोकने के प्रयास का आरोप लगाते हुए रालोद कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने जमकर हंगामा किया।

बागपत में रालोद कार्यकर्ताओं का जमकर हंगामा

बागपत जनपद में छपरौली ब्लॉक पद के लिए राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार अंशु ने नामांकन किया। अंशु इससे पहले भी ब्लॉक प्रमुख रही हैं। पुलिस पर नामांकन करने से रोकने के प्रयास का आरोप लगाते हुए रालोद कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने जमकर हंगामा किया। पुलिस से उनकी जमकर नोकझोंक भी हुई।

बिजनौर में प्रत्याशी के साथ मारपीट

बिजनौर के धामपुर में निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. कुसुम रघुवंशी और उनके समर्थकों को सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक परिसर के बाहर रोक लिया। बताया गया कि निर्दलीय प्रत्याशी कुसुम व समर्थकों के साथ मारपीट की गई। इस दौरान प्रत्याशी डॉ. कुसुम ने महिला समर्थकों के साथ बैंक में घुसकर जान बचाई। उनको काफी गुम चोट आई हैं।

बुलंदशहर में बीजेपी के गुटों में बवाल
बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान मारपीट और लाठीचार्ज हुई। यहां स्याना ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान नामांकन स्थल के बाहर बीजेपी के दो गुटों में बवाल हो गया। बीजेपी के घोषित और अघोषित प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंच गए थे। नामांकन स्थल के बाहर ही दोनों गुट आपस में भिड़ गए। पुलिस को स्थिति संभालने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

सीतापुर में हथगोले और कई राउंड फायरिंग
सीतापुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर दो दलों में खूनी संघर्ष हो गया। कमलापुर थाना क्षेत्र के कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान दोनों दलों के समर्थकों में गोली तक चल गई। इस दौरान गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। यहां बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच विवाद छिड़ गया। निर्दलीय प्रत्याशी को नामांकन से रोकने के लिए बवाल हुआ जिसमें हथगोले और कई राउंड फायरिंग तक हो गई। सीओ सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

अयोध्या में सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट
अयोध्या में नामांकन स्थल मया ब्लॉक पर सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई। सपा प्रत्याशी धर्मवीर वर्मा के प्रस्तावक राजेश कुमार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा। हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। इसके बाद मया बाजार तिराहे पर सपाइयों ने अंबेडकरनगर रोड जाम कर प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंचे एएसपी पलाश बंसल और एसडीएम सदर ज्योति सिंह ने कार्यकर्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया। सपा समर्थित प्रत्याशी धर्मवीर वर्मा को सुरक्षा देने और केस दर्ज होने के आश्वासन के बाद ही जाम खुल सका। मारपीट के दौरान धर्मवीर वर्मा के प्रस्तावक राजेश कुमार को काफी चोटें आई हैं।

पीलीभीत में पुलिस बनी मूकदर्शक
पीलीभीत में निर्दलीय प्रत्याशी के नामांकन के दौरान बीजेपी के प्रत्याशी ने गुंडई दिखाई। बीच रोड पर गाड़ी लगा कर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने निर्दलीय प्रत्याशी को नामांकन करने से रोकने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही। घटना अमरिया क्षेत्र की है, जहां बीजेपी प्रत्याशी के संरक्षण में अज्ञात बदमाशों ने निर्दलीय प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला किया। हंगामे के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दबंगों को खदेड़ा।

गोरखपुर और बस्ती में मारपीट- फायरिंग
गोरखपुर में बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन से पहले भीड़ ने हमला हमला और समर्थकों से मारपीट की। इस दौरान आधा दर्जन गाड़ियां तोड़ी गईं। चरगावां ब्लॉक पर नामांकन करने पहुंची बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों के साथ मारपीट हुई। पुलिस प्रशासन के सामने ही कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ीं।

बस्ती में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर पूरे जनपद में बवाल की खबर है। दुबौलिया ब्लॉक में मारपीट के साथ फायरिंग हुई। गौर ब्लॉक में उपद्रवियों को पुलिस ने पीटा। इसके अलाव बनकटी ब्लॉक में भी जमकर मारपीट हुई है।