यूपी सरकार का दावा: योगी सरकार में सुरक्षित है आपका डाटा

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। पिछले कुछ समय से प्रदेश में लोग इस बात को लेकर परेशान हैं कि जो टैबलेट और मोबाइल सरकार ने बांटे हैं, उनके जरिए उनकी निजी सुरक्षा में सेंध लगाई रही है. साथ ही यह अफवाह भी उड़ाई जा रही थी कि योगी सरकार लोगों के प्राइवेट डेटा को मॉनिटर कर रही है. लगातार आ रही इस तरह की खबरों से न सिर्फ आम लोग परेशान है बल्कि प्रशासन को इससे जुड़े मामलों को सुलझाने में दिक्कत हो रही है.

ऐसे में अब सरकार खुद इस बात को लेकर सामने आई है और लोगों को विश्वास दिला रही है कि ऐसी कोई ग​तिविधि नहीं हो रही है. सरकार किसी भी तरह से लोगों की निजी सूचनाओं या जानकारी पर नजर नहीं रख रही है. सरकार ने इन बातों का खंडन किया है, जिसके अनुसार सरकार की ओर से मॉनिटरिंग की जाने की बात की गई है. सरकार का कहना है​ कि मोबाइल, टैब या फिर कम्प्यूटर में लोगों का डेटा पूरी तरह सुरक्षित है और कहीं से भी उनकी निजी जानकारी पर नजर नहीं रखी जा रही है.

योगी सरकार ने जनता से आग्रह किया है कि वे इस तरह की खबरों से परेशान न हों. ये सिर्फ अफवाहें हैं जो लोगों को परेशान करने के लिए उड़ाई जा रही हैं. सरकार लोगों की निजता का सम्मान करती है और कभी इस तरह की कोई गतिविधि में शामिल नहीं हो सकती. साथ ही योगी सरकार ने लोगों को यह भी आश्वासन दिया है कि युवाओं का पर्सनल डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा और उनके डेटा से किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं होगी.

सरकार का कहना है कि पिछले कुछ समय से विपक्षी दलों की ओर से यह भ्रांतियां फैलाई जा रही है कि सरकार लोगों के डेटा पर नजर रख रही है. जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है सरकार पूरी तरह से लोगों के साथ है और वे कभी इस तरह का कोई काम नहीं करेगी जिससे आमजन को ठेस पहुंचे.