उत्तराखंड- मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट , यहां बरसात के साथ गिरेंगे ओले , रखें सावधानी

Uttarakhand- Meteorological Department again issued alert, hail will fall here with rain, be careful
Uttarakhand- Meteorological Department again issued alert, hail will fall here with rain, be careful
इस खबर को शेयर करें

देहरादून : मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज मौसम का मिजाज एक बार फिर करवट लेगा पहाड़ से लेकर मैदान तक राज्य के अनेक जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है तथा साथ ही कुछ स्थानों में तेज ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है तथा सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल यानी 24 और 25 मार्च को राज्य के जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है। इन दो दिन आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि की भी संभावना है। ऐसे में दो दिन मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

26 और 27 मार्च को पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना
26 और 27 मार्च को राज्य के पर्वतीय जिलों में उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली जिले में ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की बारिश की संभावना है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रह सकता है।

तापमान की स्थिति
गुरुवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के करीब था, आज इसमें बढ़ोत्तरी का अनुमान है। 23 मार्च की सुबह करीब पौने 11 बजे देहरादून का तापमान 22 डिग्री के करीब पहुंच गया था। इसके अधिकतम 24 और न्यूनतम 16 डिग्री रहने की संभावना है। 24 मार्च को भी अधिकतम तापमान इसी तरह रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट हो सकती है।