कोटद्वार: घूमने जा रहे तीन युवकों की कार खाई में गिरी, दो की मौत, एक घायल

इस खबर को शेयर करें

कोटद्वार: देर शाम कोटद्वार-रामणी पुलिंडा मार्ग पर एक कार गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। तीनों मंगलवार शाम कार से घूमने के लिए रामणी की ओर निकले थे।  कोतवाली पुलिस ने बताया कि शाम करीब पांच बजे एक कार के रामणी-पुलिंडा मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी क्षेत्रवासियों ने दी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया।

राजस्व पुलिस भी मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। गहरी खाई होने के कारण दोनों शव बड़ी मुश्किल से बाहर निकाले गए। राजस्व निरीक्षक हर्षबर्धन नौटियाल ने बताया कि कोटद्वार से करीब 12 किलोमीटर दूर गौजट्टा के पास कार करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिरी थी। हादसे में विनोद ध्यानी (41) पुत्र शिवानंद ध्यानी, वीरेंद्र सिंह नेगी उर्फ विनोद (42) पुत्र विशन सिंह नेगी की मौके पर ही मौत हो गई।

कार चला रहा उनका साथी युवक धीरज मोहन डबराल (42) पुत्र कुलानंद डबराल गंभीर रूप से घायल है। कार में तीन लोग ही सवार थे। 108 एंबुलेंस सेवा की मदद से घायल युवक को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों युवक कोटद्वार के शिब्बूनगर तड़ियाल चौक के निवासी हैं। तीनों दोस्त शाम को कार से घूमने के लिए रामणी पुलिंडा की ओर जा रहे थे।

नेलांग बॉर्डर रोड डंपर दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत
भारत-चीन सीमा जाने वाली नेलांग बॉर्डर रोड के कैंची बैंड पर डंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चालक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।   एसडीआरएफ के जिला प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार शाम को लगभग साढ़े पांच बजे करीब एक डंपर चीन सीमा क्षेत्र से नीचे की ओर आ रहा था, जो एक सड़क से दूसरी सड़क के कैंची बैंड पर आ गिरा।

चालक भूपेंद्र सिंह चौहान (35) पुत्र मैदान सिंह निवासी ग्राम खंयासणी दोनाली मोरी की छिटक कर जाड़ गंगा नदी किनारे गिरने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य राजू (25) पुत्र राम सिंह निवासी ग्राम हिना घायल हो गया। घटना की सूचना पर एसडीआरएफ के जवानों ने आईटीबीपी 35वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।