उत्तराखंड में BJP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, इस नेता का कटा टिकट

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. लिस्ट के मुताबिक, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठकराल का टिकट काट दिया गया है. इसके अलावा झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल का भी टिकट काट दिया गया है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी की बेटी रितु खंडूरी को कोटद्वार से टिकट मिला है. इससे पहले भाजपा ने 59 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पहली लिस्ट में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को खटीमा से चुनाव में उतारा गया है. खटीमा विधानसभा सीट से पुष्कर सिंह धामी दो बार विधायक रहे हैं.

लिस्ट के मुताबिक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि उत्तराखंड में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. वहां 14 फरवरी को मतदान होना है, 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.

रुद्रपुर से शिव अरोड़ा को टिकट

भाजपा ने रुद्रपुर से राजकुमार ठकराल का टिकट काटकर शिव अरोड़ा को प्रत्याशी बनाया है जबकि झबरेड़ा सीट से कर्णवाल का टिकट काटकर राजपाल सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा केदारनाथसे शैला रानी रावत को प्रत्याशी बनाया गया है.

पहली सूची में काटे गए थे 10 विधायकों के टिकट

उत्तराखंड बीजेपी ने पहली लिस्ट में 59 में से 15 ब्राह्मण चेहरों और 3 बनिया चेहरों को टिकट दिया है. बताया गया कि 10 विधायकों के टिकट कटे हैं और 4 आध्यात्मिक नेताओं को टिकट दिया गया है. सतपाल महाराज चौबट्टाखाल से चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्या जिन्होंने इसी हफ्ते बीजेपी ज्वाइन की थी. उनको नैनीताल से टिकट दिया गया है.