मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज करेंगे नामांकन, खटीमा सीट से लड़ेंगे चुनाव

इस खबर को शेयर करें

खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे। वहीं 28 जनवरी को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। इसी क्रम में आज गुरुवार को अधिक संख्या में प्रत्याशी नामांकन भर सकते हैं।विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कलक्ट्रेट में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बसपा समेत विभिन्न दलों और निर्दलीय प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र जमा कराएंगे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने दाखिल किया नामांकन
धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विनोद चमोली, कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल और निर्दलीय प्रत्याशी बीर सिंह पंवार ने नामांकन दाखिल किया। हल्द्वानी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सुमित हृदयेश ने नामांकन भरा है। कैबिनेट मंत्री व चौबट्टाखाल सीट से भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

टिहरी में प्रतापनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नेगी ने और टिहरी विधानसभा सीट से यूकेडी प्रत्याशी उर्मिला महर ने नामांकन दाखिल किया। मसूरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी गोदावरी थापली नामांकन भरा। नरेंद्रनगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुबोध उनियाल ने नामांकन दाखिल किया।

12 प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन
राजधानी दून की अलग-अलग विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे। इनमें चकराता से भाजपा प्रत्याशी रामशरण नौटियाल, विकासनगर से निर्दलीय प्रत्याशी स्वराज सिंह, सहसपुर से सीपीआई एम प्रत्याशी कमरुद्दीन, राजपुर से राष्ट्रीय उत्तराखंड प्रत्याशी विजय कुमार, रायपुर से भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ, दून कैंट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रविंद्र सिंह आनंद और आशा आनंद, निर्दलीय प्रत्याशी गीता चन्दोला, डोईवाला से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी अनुषा मौर्य, निर्दलीय प्रत्याशी त्रिबिरेंद्र सिंह रावत, ऋषिकेश से भाजपा प्रत्याशी प्रेमचंद्र अग्रवाल और उत्तराखंड जनता पार्टी से अनूप सिंह राणा ने नामांकन दाखिल किए हैं।

वहीं विधानसभा चकराता से एक, विकासनगर से दो, सहसपुर से चार, धर्मपुर से 11, रायपुर से दो, कैंट से पांच, डोईवाला से दो और ऋषिकेश से छह नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।