उत्तराखंड में भूस्‍खलन की चपेट में आया मकान, मां-बेटे की मौत

इस खबर को शेयर करें

चंपावत: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के बाद स्‍थानीय लोगों के लिए खासी परेशानी खड़ी हो गई है. वहीं लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में भूस्‍खलन की भी खबरें हैं. वहीं चंपावत में भूस्‍खलन की चपेट में एक मकान आ गया. इसके मलबे में दबने से मकान में मौजूद मां-बेटे की मौत हो गई. भूस्‍खलन के बाद रेस्‍क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन जब दोनों तक बचाव दल पहुंचा उन्होंने दम तोड़ दिया था. सेलाखोला गांव में हुए इस हादसे में मृतक महिला और युवक की पहचान भी कर ली गई है. बताया जा रहा है कि महिला का नाम कलावती व उसके बेटे का राहुल है.

बारिश का कहर
उत्तराखंड में लगातार दो दिनों तक मूसलाधार बारिश के पूर्वानुमान का सोमवार को व्यापक असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश की राजधानी देहरादून, हरिद्वार, चमोली, पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश ने आम जनों का हाल बेहाल कर दिया है. लगाातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. बरसाती नालों का जलस्तर अचानक बढ़ गया है, जिससे सड़कों पर आवागमन भी प्रभावित हुआ है. चंपावत जिले में बारिश के कारण पहाड़ों से सड़क पर मलबा गिर रहा है, जिससे गाड़ियों के पहिये थम गए हैं. पिथौरागढ़ में बारिश से तापमान में गिरावट के बाद हल्की बर्फबारी भी होने लगी है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक 17 और 18 अक्टूबर को प्रदेश में गरज के साथ मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई थी. इसके मद्देनजर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को ही 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया गया था. सोमवार को इस वजह से सभी स्कूल बंद रहे.

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए 2 दिनों के अलर्ट का असर हरिद्वार में भी साफ नजर आ रहा है. यहां रविवार से हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है, जिससे सर्दी का अहसास हो रहा है. तेज बारिश की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने आज 12वीं तक के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग और एसडीआरएफ की टीम हालातों पर अपनी नजर बनाए हुए है.