Uttarakhand में पत्नी की तेहरवीं के बाद घर लौटा ‘मृत’ पति, परिजन हुए हक्के-बक्के, केस हुआ दर्ज

इस खबर को शेयर करें

रुड़की. उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की के पिरान कलियर थाना क्षेत्र से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल परिजनों ने जिस व्यक्ति को मृत समझ लिया था वो अपनी पत्नी की तेहरवीं के अगले दिन घर पहुंच गया. इस बाद घर पर मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. जानकारी के मुताबिक, 28 अप्रैल को झिड़ियान ग्रंट मानुबांस निवासी दंपति प्रदीप और रत्ना के गंगनहर में कूदने की सूचना मिली थी. इसके बाद परिजनों ने गंगनहर में काफी तलाश की तो महिला का शव आसफनगर झाल से बरामद हुआ था, लेकिन प्रदीप का शव नही मिला था. इसके बाद दोनों को मृत मान लिया था.

वहीं, महिला की तेहरवीं के अगले दिन प्रदीप घर पहुंच गया. जैसे ही परिजनों ने उसे देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. जबकि सोमवार को मृतक महिला के परिजनों ने पिरान कलियर थाना में मुकदमा दर्ज किया है और षड्यंत्र के तहत प्रदीप पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

जानें पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, 28 अप्रैल को प्रदीप, रत्ना और उनका बच्चा पिरान कलियर आये थे. इस दौरान दोनों किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. पुलिस की जानकारी के मुताबिक, महिला और उसके पति के नहर कूदने का मामला सामने आया था. जबकि बच्चा और व्यक्ति की बाइक मौके पर बरामद हुई थी. बच्चे से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने गंगनगर में दोनों की तलाश शुरू की थी. वहीं, महिला का शव मिल गया था, लेकिन प्रदीप का कुछ पता नहीं चला. इसके बाद आसपास के लोगों और परिजनों ने दोनों मृत समझ लिया था.

वहीं, प्रदीप के घर लौटने के बाद महिला के मायके पक्षवालों ने उस पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है. इस बाबत पिरान कलियर थाना प्रभारी मनोहर भंडारी ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.