अभी-अभी: उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, इस नेता ने तोड़ा 44 साल का रिश्ता

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी (Bhartiya Janata Party) ने कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका दिया है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे किशोर उपाध्याय (Kishore Upadhyay) ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. देहरादून में बीजेपी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई. किशोर उपाध्याय को कांग्रेस ने 12 जनवरी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सभी पदों से हटा दिया था, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी का रुख कर लिया.

बीजेपी में शामिल होने के बाद बोले किशोर उपाध्याय

बीजेपी की सदस्यता हासिल करने के बाद उन्होंने किशोर उपाध्याय ने पार्टी को धन्यवाद किया और कहा कि वो बीजेपी के साथ उत्तराखंड को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. किशोर उपाध्याय ने कहा कि “मैं उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना के साथ भाजपा में शामिल हुआ हूं.” इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि “आपको कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों आई है.”

कौन हैं किशोर उपाध्याय?

किशोर उपाध्याय कांग्रेस के बड़े नेताओं में आते थे. वो कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 2002 और 2007 के चुनाव में उन्हें टिहरी विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी. लेकिन 2012 में इसी सीट पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. कांग्रेस ने उन पर कार्रवाई करते हुए कहा कि वो कांग्रेस की लड़ाई को कमजोर करने और लोगों के हितों को कमजोर करने के लिए बीजेपी और अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलनसार हैं. जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई की गई.