Vastu Tips: काफी मेहनत के बाद भी नहीं बचता पैसा, अपनाएं ये अचूक उपाय; नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: Even after a lot of hard work, there is no money left, follow these surefire measures; there will be no shortage of money
Vastu Tips: Even after a lot of hard work, there is no money left, follow these surefire measures; there will be no shortage of money
इस खबर को शेयर करें

Good Luck Tips for Money: इंसान मेहनत इसलिए करता है कि खूब पैसा कमाकर ऐशो-आराम की जिंदगी जी सके. हालांकि, कई लोग काफी मेहनत के बाद भी पैसा नहीं बचा पाते. ऐसे में घर में अक्सर तंगी का माहौल बने रहता है. घर में धन न रुकने और पैसा न बचा पाने के पीछे वास्तु दोष कारण हो सकता है. वास्तु शास्त्र में भी धन लाभ के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. घर का वास्तु अगर ठीक हो तो परिवार में सुख-समृद्धि, वैभव और बरकत बनी रहती है. ऐसे में आज आपको सफलता और धन लाभ के कुछ वास्तु उपाय के बारे में जानकारी देंगे.

तुलसी का पौधा
सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का काफी महत्व है. हिंदू धर्म के मानने वावे तुलसी के पौधे की पूजा करते हैं. आर्थिक तंगी नकारात्मक ऊर्जा के कारण हो सकती है. ऐसे में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं. पौधे का लगाते समय एक बात का जरूर ध्यान रखें कि इसे उत्तर या पूर्व दिशा का तरफ रखें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा.

हल्दी
देवगुरू बृहस्पति की वजह से घर में सुख और समृद्धि आती है. किसी के कुंडली में अगर बृहस्पति कमजोर हैं तो उनको अनुकूल करने के लिए पोछे के पानी में एक चुटकी हल्दी मिला दें. ऐसा करने से घर में घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

ईशान कोण
घर के वास्तु में ईशान कोण का काफी महत्व होता है. ईशान कोण यानी कि उत्तर-पूर्व दिशा. जीवन में मेहनत करने के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है तो ईशान कोण एक कारण हो सकता है. ऐसे में ईशान कोण को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और धन लाभ होता है.

पेड़-पौधे
घरों में अक्सर घास, पेड़ और पौधे निकल आते हैं. कुछ पौधे तो अच्छे माने जाते हैं. इनमें अगर कांटेदार या दूध निकलने वाले पौधे उग आए तो उन्हें तुरंत निकाल देना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होगा और बरकत बनी रहेगी.

बहता पानी
अक्सर घरों में आपने देखा होगा कि बाथरूम, किचन या कहीं और नल में से पानी टपकते रहता है या टंकी से लीकेज होता है. ऐसा होना अशुभ माना जाता है. घर में ऐसा होने पर तुरंत नल या टंकी ठीक कराएं. घरों में पानी टपकना या बहना शुभ संकेत नहीं है. इससे घर की सभी सुख-शांति पानी के साथ चले जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)