Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार के सामने ये 5 चीजें रखना अशुभ माना जाता है, तुरंत हटा दें

Vastu Tips for House: कई बार अपने सेहत का ध्यान रखने के बावजूद व्यक्ति बीमार रहता है. खूब मेहनत के बाद भी व्यक्ति धन बचाने में कामयाब नहीं हो पाता. ऐसे में घर में मौजूद कुछ वास्तु दोष कारण बनते हैं. आज हम वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को नुकसान पहुंचाते हैं. घर के मेन गेट के सामने कुछ चीजों का होना घातक होता है. इन 5 चीजों का होना अशुभ माना जाता है.

Vastu Tips: It is considered inauspicious to keep these 5 things in front of the main door of the house, remove them immediately.
Vastu Tips: It is considered inauspicious to keep these 5 things in front of the main door of the house, remove them immediately.
इस खबर को शेयर करें

कूड़ा घर- घर के सामने कूड़ा घर होना व्यक्ति के बीमार होने की ओर संकेत करता है. इसलिए ऐसी जगह घर कभी न बनाएं या खरीदें जहां समाने कूड़े का ढेर लगा रहता हो. ऐसा होने से घर में नकारात्मकता का वास रहता है. साथ ही, परिवार के सदस्यों की तरक्की में रुकावट बनता है.

गड्ढा भी न हो- वास्तु जानकारों का मानना है कि घर के मेन गेट के सामने गड्ढा या कीचड़ नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही कोई नाला आदि भी न हो. अगर किसी के घर के सामने ऐसा होता है, तो उस घर के सदस्यों को मिर्गी जैसा रोग होने की संभावना रहती है. इसके साथ ही धन में भी कमी होती है.

नहीं होनी चाहिए सीढ़ियां- वास्तु के अनुसार घर के सामने सीढ़ि भी नहीं होनी चाहिए. ऐसा होने पर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब होती है. साथ ही स्वास्थ्य हानि का भी खतरा बढ़ जाता है. इसके साथ ही नौकरी और व्यवसाय में भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

न हो खंभा- ऐसी मान्यता है कि घर के सामने खंभा नहीं होना चाहिए. अगर किसी के घर के सामने खंभा है भी तो उस घर में मौजूद स्त्री को बीमारियां घेरे रहती हैं. ऐसे में अगर घर के सामने खंभा है, तो उसे आगे-पीछे करवा कर घर के मेन गेट से हटवा सकते हैं.

घर के सामने न हो पेड़- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर बनाते समय या खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर के सामने पेड़ न हो. घर के सामने पेड़ व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं उत्पन्न करता है.