Vastu Tips: किचन में हो रही ये गलती बना देगी कंगाल! तुरंत कर लें सुधार

Vastu Tips: This mistake happening in the kitchen will make you poor! fix it right away
Vastu Tips: This mistake happening in the kitchen will make you poor! fix it right away
इस खबर को शेयर करें

Vastu Shastra For Kitchen: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार आपके घर का हर हिस्सा महत्वपूर्ण है. घर के बेडरूम से किचन (Kitchen) तक वास्तु शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं. आइए उनके बारे में जान लेते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति इन बातों का ध्यान रखता है तो वह कई प्रकार की समस्याओं से बच जाता है और उसे सुख-समृद्धि मिलती है. इसके अलावा डेली लाइफ में होने वाली घटनाओं को भी हमें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि कई बार ये बुरे समय का संकेत होती हैं. इसी तरह वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आपके घर के किचन में नल से पानी टपकता रहता है तो इसको तुंरत सुधरवा लें क्योंकि यह गलती आपको कंगाल बना सकती है.

किचन में टपकता पानी कर देगा कंगाल
वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें घर में होनी वाली हर छोटी-बड़ी चीज का खास ख्याल रखना चाहिए. वरना आप और आपके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट सकता है. क्या आपके किचन में लगा नल ठीक नहीं है. उससे पानी टपकता रहता है. ये आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ये गलती धीरे-धीरे आपको कंगाली की कगार पर पहुंचा देती है. आइए जानते हैं कि किचन में पानी टपकने से क्या होता है?

इस गलती से बढ़ जाएंगी समस्याएं
वास्तु जानकारों के मुताबिक, किचन तो क्या आपके घर में सभी नल ठीक होने चाहिए. एक भी नल से पानी टपकना नहीं चाहिए. ऐसा अगर होता है तो घर के सदस्यों की आदत में फिजूलखर्ची आ जाती है जो धीरे-धीरे घर का खजाना खाली कर देती है और कंगाली तक पहुंचा देती है. इसका कारण ये भी है कि किचन में अग्नि का निवास माना जाता है. वहां पानी टपकने से पानी और अग्नि एक साथ हो जाते हैं, जिसे अपशगुन माना जाता है.

जल के देवता हो सकते हैं नाराज
अगर आपके घर या किचन में पानी बेवजह बहता है तो इससे जल के देवता वरुण देव नाराज हो सकते हैं. फिर घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सकता है, जिससे परिवार के सदस्यों को परेशानी हो सकती है. अगर आपके घर में या किचन में नल खराब है तो उसे तुरंत सही करवा लें.