वसुंधरा ने फिर किया शक्ति-प्रदर्शन, 13 विधायक पहुंचे मिलने, मच गई खलबली

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। Suspense over CM in Rajasthan: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर हलचल तेज है। भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने नए विधायकों को सोमवार तक जयपुर पहुंचने के लिए कहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा विधायक दल की बैठक अब मंगलवार को हो सकती। पहले यह बैठक सोमवार शाम को होनी थी, लेकिन अब मंगलवार को बैठक हो सकती है।

एक दर्जन से अधिक नेताओं ने की वसुंधरा से मुलाकात
इस बीच नए मुख्यमंत्री को लेकर नेता अपने-अपने स्तर पर पार्टी नेतृत्व के समक्ष संदेश पहुंचाने में जुटे हैं। सीएम पद के दावेदार अधिकारिक तौर पर तो नेता दावेदारी नहीं कर रहे हैं। लेकिन अप्रत्यक्ष तौर पर केंद्रीय नेतृत्व को साधने की कोशिश की जा रही है। इस बीच दो दिन तक दिल्ली में रहकर शनिवार रात जयपुर पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से रविवार को एक दर्जन विधायक और पार्टी नेताओं ने मुलाकात की है।

मंगलवार को हो सकती है भाजपा दल की बैठक
वसुंधरा के समर्थकों की ओर से विधायकों की मुलाकात को समान्य प्रक्रिया बताया है। वसुंधरा से मिलने पहुंचे विधायकों ने मीडिया से कहा कि चुनाव जीतने के बाद यह सामान्य प्रक्रिया है। जानकारी के अनुसार, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का सोमवार को लखनऊ जाने का कार्यक्रम है। राजनाथ लखनऊ से सांसद है।

राष्ट्रपति का सोमवार को लखनऊ का दौरा तय था। राजनाथ को राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान मौजूदगी प्रस्तावित है। ऐसे में अब राजनाथ मंगलवार को जयपुर आ सकते हैं। मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हो सकती है। विधायक दल की बैठक के लिए पार्टी नेतृत्व ने राजनाथ सहित तीन पर्यवेक्षक बनाए हैं।

अधिक दावेदार अधिक होना गलत नहींः जोशी
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद आगामी पूरी प्रक्रिया तय होगी। सीएम के साथ दो उप मुख्यमंत्री और मंत्रियों की शपथ को लेकर जोशी ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद इस बारे में फैसला होगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सीएम पद के अधिक दावेदार होना गलत नहीं है। पार्टी के काफी योग्य नेता हैं।

पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने क्या कहा?
वहीं, पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि राजस्थान के आर्थिक बिगड़े हालातों को देखते हुए अनुभवी मुख्यमंत्री का चयन होना जरूरी है। फिलहाल वसुंधरा राजे ही अनुभवी नेता हैं। सारा राजस्थान वसुंधरा को सीएम बनाने की मांग कर रहा है। मैं भी यही चाहता हूं कि वसुंधरा अगली मुख्यमंत्री बननी चाहिए।