जीवा हत्याकांड के बाद विक्की त्यागी के हत्यारे सागर मलिक-सौरभ मलिक निशाने पर, मचा हडकंप

Vicky Tyagi's killers Sagar Malik-Saurabh Malik on target after Jeeva murder case
Vicky Tyagi's killers Sagar Malik-Saurabh Malik on target after Jeeva murder case
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में आठ साल पहले पेशी के दौरान कुख्यात विक्की त्यागी की हत्या के मुख्य आरोपी सागर मलिक की नैनी और सौरभ मलिक की लखनऊ जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेशी हुई। अपर सत्र न्यायालय कोर्ट संख्या-सात के पीठासीन अधिकारी शक्ति सिंह ने सुनवाई की। अदालत ने दोनों आरोपियों की व्यक्तिगत पेशी कराए जाने पर रोक लगा दी है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी परमिंदर सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को दोनों आरेापियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी कराई गई। अदालत ने आदेश दिए हैं कि भविष्य में भी दोनों आरोपियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही पेशी की व्यवस्था रहेगी और व्यक्तिगत पेशी पर रोक रहेगी। प्रकरण की अगली सुनवाई के लिए 21 जून की तिथि तय की गई है। अदालत सभी पत्रावलियों पर एक साथ सुनवाई कर रही है।

सुप्रभा नहीं आई तो अदालत में आएंगे राजबीर
बृहस्पतिवार को अदालत में साक्ष्य के लिए विक्की त्यागी की मां सुप्रभा त्यागी को आना था। अभियोजन पक्ष की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया कि सुप्रभा की डिस्क स्लिप हो गई है, जिस कारण वह अदालत में नहीं आ सकी है। अदालत ने आदेश दिए हैं कि अगर सुप्रभा त्यागी साक्ष्य के लिए नहीं आ पा रही हैं, तो दूसरे साक्षी राजबीर त्यागी को कोर्ट में लाया जाए।

इस तरह मारा गया था विक्की त्यागी
16 फरवरी 2015 को जिला कारागार से पुलिस सुरक्षा में विचाराधीन बंदी विक्रांत त्यागी उर्फ विक्की को अदालत में लाया गया था। वकील की वेशभूषा में पगड़ी बांधे हमलावर ने कठघरे में ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर विक्की त्यागी की हत्या कर दी थी। पुलिस ने मौके से पिस्टल के साथ आरोपी सागर मलिक को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले की पहली रिपोर्ट गारद में शामिल सिपाही संत कुमार ने थाना नई मंडी में दर्ज कराई थी। जिसका सत्र परीक्षण 787 सन 2019 लंबित है। दूसरी एफआईआर मृतक की माता सुप्रभात त्यागी ने थाना सिविल लाइन में दर्ज कराई थी। जिसका सत्र परीक्षण 98 सन 2017 विचाराधीन है।