रामनवमी के दौरान दो समुदायों में जमकर हिंसा, पथराव, तोड़फोड़ और बमबाजी, कई गाड़ियां फूंकी, भारी फोर्स तैनात

Violence, stone pelting, sabotage and bombing, many vehicles burnt, heavy force deployed during Ram Navami
Violence, stone pelting, sabotage and bombing, many vehicles burnt, heavy force deployed during Ram Navami
इस खबर को शेयर करें

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में बुधवार रात दो गुटों के बीच झड़प हो गई। लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और धार्मिक स्थल के बाहर दर्जनों वाहनों में आग लगा दी। जमकर तोड़फोड़ की गई। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। इलाके में तनाव फैल गया है, इसे बढ़ने से रोकने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मामला दो युवकों की लड़ाई के बाद दो संप्रदायों के बीच फैला। सीपी छत्रपति संभाजीनगर ने निखिल गुप्ता ने आश्वासन दिया कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीपी ने कहा कि छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में दो समूहों के बीच झड़प हुई, पथराव किया गया। कुछ निजी और पुलिस वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया और अब स्थिति शांतिपूर्ण है।

‘धार्मिक स्थल को कोई नुकसान नहीं’
एआईएमआईएम के राष्ट्रीय पार्षद मोहम्मद नसीरुद्दीन ने धार्मिक स्थल के अंदर से एक वीडियो साझा किया और कहा कि कुछ गलत खबर फैलाई गई थी कि कुछ बदमाशों ने मंदिर पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील मौके पर पहुंचे और शहर में शांति बनाए रखने के लिए किसी भी अफवाह और दोनों समुदायों पर विश्वास न करने की अपील की।

खबरों के मुताबिक किराडपुरा इलाके में कुछ नारे लगाने को लेकर युवकों के दो गुटों के बीच मारपीट के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस घटना के बाद पथराव हुआ और पुलिस सहित वाहनों में आग लगा दी गई।

पुजारी और अन्य सभी सुरक्षित
इम्तियाज ज़लील ने कहा, ‘हिंदू भाइयों के लिए रामनवमी एक महत्वपूर्ण त्योहार है। इस शहर के लोग सभी त्योहार एक साथ मनाते हैं। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना किराडपुरा में हुई है जहां कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे थे। कुछ वाहनों को आग लगा दी गई पथराव किया गया। अच्छी बात यह है कि धार्मिक स्थल और पुजारियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अंदर के अन्य सेवक सुरक्षित हैं।’

‘कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू करे पुलिस’
जलील ने आगे कहा, ‘ये बदमाश नशे के आदी थे। उन्हें पता भी नहीं था कि कौन से वाहन जलाए गए हैं। मैं पुलिस से इस घटना के बहाने कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू करने का अनुरोध करता हूं। साथ ही, सभी अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए, सीसीटीवी की जांच की जानी चाहिए।’

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। पुलिस ने आश्वासन दिया कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।