बेहद दर्द भरे दौर से गुजर रहे Virat Kohli, अपने इस बड़े खुलासे से मचा दी सनसनी

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर बड़े खुलासे किए हैं और खिलाड़ियों को अहम सलाह भी दी है.

Virat Kohli, who is going through a very painful phase, created a sensation with this big revelation
Virat Kohli, who is going through a very painful phase, created a sensation with this big revelation
इस खबर को शेयर करें

Virat Kohli On Mental Health Struggle: पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे ब्रैक के बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे. वह एशिया कप 2022 में खेलते हुए दिखाई देंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है. इन सब के बीच विराट कोहली ने एक ऐसा बड़ा बयान दिया है जिसमें पूरे क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. उन्होंने बताया कि कई बार वह अकेला महसूस करते थे, तब भी जब वह भरे कमरे में थे. उन्होंने आलोचना के बीच मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के महत्व के बारे में भी बात की है.

कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान
विराट (Virat Kohli) ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैंने व्यक्तिगत रूप से ऐसे समय का अनुभव किया है कि जब मुझे समर्थन और प्यार करने वाले लोगों से भरे कमरे में भी मैं अकेला महसूस करता था. मुझे यकीन है कि यह एक ऐसी भावना है, जिससे बहुत से खिलाड़ी जुड़े हो सकते हैं. इसलिए, अपने लिए समय निकालें और अपने खुद से जुड़ें. यदि आप वह कनेक्शन खो देते हैं, तो बाकी चीजों को आपके आस-पास उखड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.’ उनका मानना ​​है कि यह एक ऐसी भावना है, जिससे बहुत से लोग खुद को जोड़ सकेंगे.

खिलाड़ी के मानसिक स्वास्थ्य को खतरा
कोहली (Virat Kohli) ने खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि एक अच्छा एथलीट बनने के लिए शारीरिक फिटनेस पर ध्यान देना जरूरी है. उन्होंने कहा, ‘एक एथलीट के लिए, गेम एक खिलाड़ी के रूप में आप में से बेस्ट ला सकता है, लेकिन साथ ही आप जिस दबाव में लगातार रहते हैं, वह आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. यह निश्चित रूप से एक गंभीर मुद्दा है. जितना हम हर समय मजबूत रहने की कोशिश करते हैं, यह आपको तोड़ता है.’

मैदान पर उतरते ही विराट रचेंगे इतिहास
विराट कोहली (Virat Kohli) पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के पहले मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. ये टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का 100वां मैच होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) इसी मैच के साथ तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे और पहले भारतीय भी. विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले रॉस टेलर ने तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं. वहीं भारत के लिए 100 टी20 खेलने वाले विराट दूसरे खिलाड़ी बनेंगे. उनसे पहले रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं. रोहित ने अब तक 132 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे
विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है. फैंस को इस लंबे ब्रेक के बाद उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी. इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के बल्ले से पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं आया है. विराट टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने भारत के लिए 30 अर्धशतक लगाए हैं. ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट में विराट कोहली का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.