कोहराम मचाने आ गया है वीरेंद्र सहवाग का लाडला, इस टीम में हुआ है चयन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर का चयन विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली के अंडर-16 टीम में चयन हुआ है। यह पहली बार है जब आर्यवीर को किसी आयु वर्ग की टीम में मौका मिला है। हालांकि अभी तक उन्हें दिल्ली की टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

Virender Sehwag's darling has come to create chaos, has been selected in this team
Virender Sehwag's darling has come to create chaos, has been selected in this team
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान अपनी तूफानी बल्लेबाजी से तबाही मचाने वाले वीरेंद्र सहवाग को तो आपने खूब देखा होगा लेकिन अब उनका बेटा आर्यवीर भी धमाल मचाने के लिए तैयार है। वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर का दिल्ली क्रिकेट के अंडर-16 टीम में चयन हुआ है। आर्यवीर की उम्र अभी 15 साल है और उन्हें पहली बार किसी बड़े स्तर की टीम में शामिल किया गया है। आर्यवीर को विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। हालांकि आर्यवीर को अभी तक प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है। आर्यवीर भी अपने पिता की तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में फैंस को एक बार फिर मैदान पर अपने चहेते वीरेंद्र सहवाग की झलक देखने को मिल सकती है।

सोशल मीडिया पर वायरल है आर्यवीर का वीडियो
आर्यवीर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर प्रैक्टिस की कई सारी वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे हैं। इन वीडियोज में साफ देखा जा सकता है कि वह अपने पिता की ही तरह स्टांस लेकर गेंद पर प्रहार कर रहे हैं। आर्यवीर को देखकर उनमें पिता वीरेंद्र सहवाग की झलक साफ दिखती है। बता दें कि आर्यवीर भी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वहीं विजय मर्चेंट ट्रॉफी में दिल्ली की टीम में शामिल किए जाने के साथ ही आर्यवीर की प्रोफेशनल क्रिकेट में अब एंट्री हो गई है।

कमाल के हैं वीरेंद्र सहवाग के आंकड़े
वीरेंद्र सहवाग अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी के लिए तो जाने ही जाते जाते थे। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके आंकड़े कमाल के रहे हैं। भारत के लिए वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट मैच में मैदान पर उतरे जिसमें उन्होंने करीब 50 की औसत से 8586 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 251 वनडे मुकाबले में 8273 रन बनाए हैं।

विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम-
अर्नव बग्गा (कप्तान), सार्थक रे, प्रणव, सचिन, अनिंदो, श्रेय सेठी (विकेटकीपर), प्रियांशु, लक्ष्मण, उद्धव मोहन, ध्रुव, किरित कौशिक, नैतिक माथुर, शांतनु यादव, मोहक कुमार, आर्यवीर सहवाग।