Vivek Agnihotri: जावेद अख्तर ने की रुश्दी पर हमले की निंदा तो भड़के विवेक अग्निहोत्री, बोले- सर तन से जुदा…

अपनी कलम से दुनिया को हिलाने की ताकत रखने वाले मशहूर लेखक सलमान रुश्दी इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क में हुए कातिलाना हमले के बाद वह जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं। रुश्दी पर हुए हमले की दुनियाभर में निंदा की जा रही है।

Vivek Agnihotri: When Javed Akhtar condemned the attack on Rushdie, Vivek Agnihotri was furious, said - separated from the body...
Vivek Agnihotri: When Javed Akhtar condemned the attack on Rushdie, Vivek Agnihotri was furious, said - separated from the body...
इस खबर को शेयर करें

अपनी कलम से दुनिया को हिलाने की ताकत रखने वाले मशहूर लेखक सलमान रुश्दी इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क में हुए कातिलाना हमले के बाद वह जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं। रुश्दी पर हुए हमले की दुनियाभर में निंदा की जा रही है। वहीं, बॉलीवुड कलाकार भी इस हमले की कड़ी निंदा कर चुके हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत और गीतकार जावेद अख्तर ने इस हमले की निंदा करते हुए दोषी को कड़ी सजा की मांग की। इसी बीच अब फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने गीतकार जावेद अख्तर पर निशाना साधा है।

हमले की निंदा करने वाले जावेद के पोस्ट पर विवेक ने प्रतिक्रिया देते हुए गीतकार से सवाल भी पूछ डाला है। जावेद के ट्वीट को शेयर करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने सवाल किया- सर, नुपुर शर्मा के खिलाफ जो सर तन से जुदा अभियान चला रहे हैं, ऐसे हमलावरों के लिए किसी तरह की सलाह या कुछ कहेंगे? कुछ फैक्ट चेकर्स के भेष में भी छिपे हैं। अपने इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने जावेद अख्तर के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया।

दरअसल, जावेद अख्तर ने न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करते हुए एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, किसी पागल द्वारा सलमान रुश्दी पर हुए बर्बरतापूर्ण हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। मुझे उम्मीद है कि न्यूयॉर्क पुलिस और अदालत इस मामले में हमलावर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगी। इसके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत ने भी सोशल मीडिया के जरिए इस हमले की निंदा की थी। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा, एक और दिन, जिहादियों द्वारा एक और परेशान करने वाली गतिविधि। द सैटेनिक वर्सेज, दुनिया की बेहतरीन किताबों में से एक है, मैं हिल गई हूं। शब्दों में बयां करना भी मुश्किल है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को एक साहित्यिक कार्यक्रम के दौरान सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला किया गया। इस हमले के दौरान उनके गले और पेट पर चाकू से कई वार किए गए थे। हमले में गंभीर रूप से घायल हुए रुश्दी फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं। जानकारी के मुताबिक हमलावर की पहचान न्यूजर्सी में रहने वाले 24 वर्षीय हादी मतार के रूप में हुई है। बता दें कि मुंबई में जन्मे 75 साल के सलमान रुश्दी को उनकी नॉवल द सैटेनिक वर्सेज के लिए लंबे समय से धमकियां मिल रही थीं।