Samsung और OnePlus की नींद उड़ाने आ रहा Vivo का Fold Phone, होगा सबसे हल्का और इतना कुछ

Vivo's Fold Phone is coming to blow the sleep of Samsung and OnePlus, will be the lightest and so much more
Vivo's Fold Phone is coming to blow the sleep of Samsung and OnePlus, will be the lightest and so much more
इस खबर को शेयर करें

Vivo जल्द ही भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है. कंपनी ने भारत में Vivo एक्स फोल्ड 3 प्रो स्मार्टफोन को पहले ही दिखाना शुरू कर दिया है. चीन की ये स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की झलक दिखाई थी. अब कंपनी ने गलती से इसकी भारत में लॉन्च होने की तारीख बता दी है. दरअसल, विवो ने आने वाले वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो स्मार्टफोन के लिए एक प्रमोशनल पेज बनाया है.

Vivo की वेबसाइट पर आने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन की तस्वीरें हैं. साथ ही, इस पेज से ये खुलासा भी हो गया है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में 6 जून को लॉन्च करेगी. वेबसाइट पर ये भी बताया गया है कि “भारत का सबसे हल्का फोल्डेबल” टैग X Fold3 Pro को दिया गया है, जिसका वजन 6 जून 2024 तक लॉन्च हो चुके किसी भी फोल्डेबल स्मार्टफोन से कम है, ये जानकारी कंपनी के इंटरनल रिसर्च पर आधारित है.

तो वेबसाइट लीक से पता चलता है कि ये स्मार्टफोन भारत में 6 जून को लॉन्च होगा. इस वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो स्मार्टफोन में तेज परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट होगा. साथ ही इसमें 16 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज मिलेगी. ये स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा.

Vivo X Fold 3 Pro में क्या हो सकते हैं फीचर्स
वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो चीन में पहले से ही बिक रहा है, और उम्मीद है कि भारत में आने वाले इस फोन में भी वही फीचर्स होंगे. इस फोन की खासियत है इसका बहुत पतला डिस्प्ले, मजबूत स्क्रीन जो गिरने पर आसानी से नहीं टूटेगी, और कार्बन फाइबर का बना हुआ टिकाऊ हिंग. फोन के अंदर की स्क्रीन 8.03 इंच की है और उसकी रिजॉल्यूशन 2480 x 2200 है. वहीं, बाहरी स्क्रीन 6.53 इंच की है और उसकी रिजॉल्यूशन 2748 x 1172 है. दोनों ही स्क्रीन AMOLED LTPO 120Hz डिस्प्ले हैं, जो एक अरब से ज्यादा रंग दिखा सकती हैं, इनकी ब्राइटनेस 4,500 nits तक जाती है, और ये Dolby Vision, HDR10+ और ZREAL टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करती हैं.

Vivo X Fold 3 Pro : कितनी हो सकती है कीमत
चीन में, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो की शुरुआती कीमत 9,999 युआन (लगभग 1,17,000 रुपये) है. भारत में इसकी कीमत भी कुछ इसी तरह होने की उम्मीद है.