मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान कल, इतने हजार पंचायतों के लिए होगा चुनाव

Voting for the second phase of Madhya Pradesh Panchayat elections will be held tomorrow for so many thousand panchayats
Voting for the second phase of Madhya Pradesh Panchayat elections will be held tomorrow for so many thousand panchayats
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2022) के बाद दूसरे चरण का प्रचार-प्रसार बुधवार दोपहर थम गया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने जोर शोर से अपने समर्थित प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया. मध्य प्रदेश में दूसरे चरण का प्रचार बुधवार दोपहर 3 बजे थम गया. प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी अपने-अपने गांवों में घर-घर जाकर संपर्क कर रहे हैं.

एक जुलाई शुक्रवार को 106 जनपद पंचायतों की 7 हजार पंचायतों में सुबह 7:00 से दोपहर 3:00 बजे तक मतदान होगा. मतदान वाले संबंधित क्षेत्रों में स्थानीय अवकाश भी रहेगा. मतदान के ठीक बाद केंद्र त्रिस्तरीय मतगणना होगी.

इतनी पंचायतों में होगा मतदान
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग सख्त है. मध्य प्रदेश में चुनाव संबंधित गतिविधियों को लेकर जिला कलेक्टर सहित तमाम प्रशासनिक अमला अलर्ट दिखाई दे रहा है. मध्य प्रदेश के 52 जिलों के 106 जनपद की 7000 ग्राम पंचायतों में 1 जुलाई को मतदान होगा. मतदानकर्मियों को मतदान सामग्री का वितरण किया जा रहा है. मतदान सामग्री लेकर सभी अधिकारी अपने अपने पोलिंग बूथ पर जा रहे हैं.

मतदान की सभी तैयारियां पूरी
राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि मतदान के लिए 23 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं. दूसरे चरण में 1,31,44,027 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. वापस मतदान की स्थिति ना बने इसके लिए जिला कलेक्टर को सख्त निर्देश दिए गए हैं.

वहीं नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीएम शिवराज आज बैठक लेंगे. सुबह 10 बजे से सीएम शिवराज वर्चुअल ही बैठक ले रहे हैं. निकाय चुनाव के लिए बनाए गए निगम प्रभारी बैठक में शामिल है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी बैठक में वर्चुअली जुड़ें है. सीएम शिवराज चुनाव प्रभारियों से 16 नगर निगमों का फीडबैक लेंगे. चुनाव में बचे हुए दिनों के लिए तेजी से काम करने की रणनीति पर चर्चा हो रही है.