मध्यप्रदेश में कल पहले चरण का मतदान, रहेगा सख्त पहरा

Voting in the first phase tomorrow in Madhya Pradesh will be strictly guarded
Voting in the first phase tomorrow in Madhya Pradesh will be strictly guarded
इस खबर को शेयर करें

ग्वालियरः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान कल यानी कि 25 जून को होना है. ऐसे में आज मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना हो गया है. ग्वालियर में कुल 263 ग्राम पंचायत, जनपद सदस्य और 13 जिला पंचायत सदस्यों का निर्वाचन संपन्न होना है. इसे लेकर जिले में कुल 846 मतदान दल बनाए गए हैं. जो चुनाव सामग्री लेकर अपने अपने मतदान केंद्र रवाना हो चुके हैं.

पंचायत चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित किए हैं, जहां अतिरिक्त निगरानी रखी जाएगी. उप-जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और चुनाव शांतिपूर्ण और बिना किसी समस्या के हो, ऐसी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं. मतदान कर्मियों में भी चुनाव को लेकर खासा उत्साह है.

पंचायत चुनाव में किसी तरह की हिंसा ना हो, इसे लेकर पुलिस बल खासा अलर्ट है. हालांकि ग्वालियर पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षाबलों की 15 कंपनियां मांगी थी लेकिन उन्हें केवल दो कंपनी ही मिली हैं. ऐसे में अब पटवारी और एनसीसी कैडेट की मदद से सुरक्षा व्यवस्था संभाली जाएगी. ग्वालियर के 4 विकास खंडों में पंचायत चुनाव होने हैं, इसके लिए प्रत्येक विकासखंड में 800 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट और मोबाइल पार्टियां लगातार विभिन्न इलाकों की गश्त करती रहेंगी. मतदान दल के साथ पुलिसकर्मी भी रवाना हो गए हैं. अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर सशस्त्र जवानों की तैनाती की गई है.