छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश और आकाशीय बिजली की चेतावनी

Warning of heavy to very heavy rain and lightning in Chhattisgarh
Warning of heavy to very heavy rain and lightning in Chhattisgarh
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: बुधवार शाम से एक बार फिर राजधानी रायपुर सहित बिलासपुर, दुर्ग के अलावा प्रदेश के कई जिलों में रिमझिम और झमाझम बारिश हो रही है. अच्छी बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो तीन दिनों तक मानसून एक्टिव रहेगा. गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. एक दो स्थानों पर भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है.

छत्तीसगढ़ में मानसून: मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक लो प्रेशर का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय पश्चिम बंगाल ओडिशा तट के ऊपर स्थित है. इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवात 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई तक फैला हुआ है, जो अगले दो दिनों में झारखंड की ओर बढ़ने की संभावना है. इस सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश में मानसून एक्टिव हुआ है.

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान: बुधवार को प्रदेश का सर्वाधिक तापमान 35.2 डिग्री डोंगरगढ़ में दर्ज किया गया. रायपुर का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 26 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 23 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 24 डिग्री. राजनादगांव का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री दर्ज किया गया.