दो साल से था लापता, अब पानी के टैंक में मिला कंकाल… बहन ने कपड़ों से की भाई के शव की पहचान

Was missing for two years, now skeleton found in water tank... Sister identified brother's body by clothes
Was missing for two years, now skeleton found in water tank... Sister identified brother's body by clothes
इस खबर को शेयर करें

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। हमीरपुर के भोरंज उपमंडल के कक्कड़ गांव में पानी के टैंक में एक कंकाल मिला है। मृतक की बहन ने कपड़ों और मोबाइल फोन से शव की पहचान की है। मृतक विकेश कुमार कक्कड़ गांव का ही रहने वाला था। विकेश कुमार दो साल से घर से लापता हो गया था और इसकी गुमशुदगी को रिपोर्ट परिजनों में भोरंज थाना में दर्ज करवाई थी। बीते बुधवार शाम करीब पौने सात बजे विकेश कुमार का शव उनके घर के करीब 30 मीटर दूर प्रकाश चंद के घर में बने पानी के टैंक में पड़ा हुआ मिला है। जहां शव मिला उस घर के सदस्य धर्मशाला में रहते हैं और उन्होंने अपने घर में चारदीवारी कर रखी है।

एसपी हमीरपुर डॉ. आकृति शर्मा का कहना है कि टैंक से कंकाल बरामद हुआ है। कंकाल बेहद खराब हालत में है। सिर और धड़ की हड्डियां अलग-अलग हैं। इसकी पहचान लापता व्यक्ति की बहन ने की है। मामले में डीएनए सैंपल लिया गया है। जांच के बाद पहचान और मौत के कारण स्पष्ट होंगे। उन्होंने भोरंज थाना प्रभारी मस्त राम ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्वयं निरीक्षण किया है तथा शव को कब्जे में लेकर हमीरपुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में पोस्टर्माटम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है।

पानी के टैंक में कैसा गिरा, ये बड़ा सवाल
विकेश कुमार की पानी के टैंक में गिरने की बात सबके समझ से दूर है। टैंक में औंधे मुंह पड़े शब को जब अग्निशमन चौकी भोरंज के कर्मचारियों ने जब पुलिस और स्थानीय लोगों के सामने रात्रि के समय ही बाहर निकला, तो मृतक का सिर धड़ से अलग पाया गया तथा सड़ा हुआ था। कक्कड़ पंचायत प्रधान विनोद कुमार ने बताया कि विकेश कुमार के बड़े भाई बिटटु का सात पहले देहांत हो चुका है और घर पर उसकी माता ही रहती है।