समुद्र से उठी लहरों ने ‘बादल’ को छुआ, हैरान करने वाला वीडियो आया सामने

इस खबर को शेयर करें

Sea Wave Touching Clouds Video: सोशल मीडिया पर कई बार ऐसी चीजें देखने को मिल जाती हैं, जिन्हें देखने के बाद हमारी आंखें खुली की खुली रह जाती हैं. इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो देखने के बाद आपका हैरानी से मुंह खुला रहा जाएगा. यह वीडियो लोगों को हैरत में डाल रहा है. वीडियो एक समुद्र का है, जिसकी भयानक लहरों ने इंटरनेट यूजर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

समुद्र की भयानक लहरें
वायरल वीडियो में इंटरनेट की लहरें इतनी भयानक दिखाई दे रही हैं कि वह बादल तक पहुंच गई हैं. इसे देखने के बाद लोग सोच में पड़ गए हैं. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि समुद्र की लहरें बादलों से टकरा रही हैं. वीडियो को Buitengebieden नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. 37 सेकंड का यह वीडियो इतना जबरदस्त है कि इसे अब तक 15 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं लाखों लोगों ने वीडियो को लाइक किया है.

आप वीडियो में समुद्री लहरों को खतरनाक होते देख सकते हैं. आप देखेंगे कि अगले ही पल ये लहरें काफी तेजी से ऊपर उठती हुई बादलों को छू लेती हैं. यह देखकर आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि समुद्र की लहरें इतनी ऊपर कैसे उठी होंगी. अगर आप यह सोच रहे हैं कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ की गई है. तो आप गलत हैं, क्योंकि यह बिल्कुल सच्ची घटना है. हालांकि वीडियो में जो बादल दिखाई दे रहे हैं, वह बादलों की असली संरचना नहीं बल्कि एयरोसोल हैं. देखें वीडियो-बादल या एयरोसेल!

बता दें कि एयरोसोल हवा में सूक्ष्म ठोस कण या तरल बूंदों के रूप में मौजूद होते हैं. समुद्र के ऊपर और पहाड़ियों के आसपास यह देखने को मिलते हैं. देखने में यह बिल्कुल बादलों जैसे ही लगते हैं. इन वीडियो में भी समुद्र की लहरें एयरोसोल से टकराई हैं. वीडियो ऐसा है कि बादलनुमा आकृति से टकराते ही उसके मुहाने से धुआं जैसा निकलता दिखाई देता है. इस नजारे को लोगों ने अविश्वसनीय बताया है.