Weather Update Today : अगले तीन दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: The weather will remain like this for the next three days, the Meteorological Department issued an alert
Weather Update Today: The weather will remain like this for the next three days, the Meteorological Department issued an alert
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली :Weather Update Today : दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश के बाद शनिवार को दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच सूरज देवता के दर्शन होते रहे। दिल्ली समेत देश के अधिकांश राज्यों में हो रही बारिश और कुछ इलाकों में ओले गिरने से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के राज्यों के लिए वो दिन और तारीख बता दी है, जबसे बारिश, आंधी तूफान और ओलावृष्टि में कमी आएगी। हालांकि, देश के कई हिस्सों में अगले 72 घंटों तक बारिश और आंधी तूफान जारी रहेगा।

तीन दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल
Weather Update Today : मौसम विभाग (IMD) के ताजा बुलेटिन के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत में आज तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन इलाकों में मौसम के इस खतरनाक रूप में 26 मार्च से कुछ कमी आएगी। मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च से मौसम शुष्क होने वाला है जिससे वातावरण में गर्मी आएगी।

उत्तर पश्चिम भारत में कम होगी बारिश
Weather Update Today : उत्तर पश्चिम भारत में बारिश, आंधी-तूफान, ओलावृष्टि जैसी गतिविधियां रविवार 26 मार्च से कम होने लगेंगी। आपको बताते चलें कि उत्तर पश्चिम भारत में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान का कुछ हिस्सा आता है। वहीं पूर्वोत्तर (नॉर्थ-ईस्ट), पूर्व और आसपास के मध्य और प्रायद्वीपीय भारत में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है।