हिमाचल में तीन दिन तक सुहावना रहेगा मौसम, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल प्रदेश में आज बारिश (Himachal Pradesh Rain) होने की संभावना है. लेकिन इसके बाद कल मौसम (Himachal Pradesh Weather) थोड़ा सता सकता है. प्रदेश में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. आने वाली तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रुख अपना सकता है. ऐसे में लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी. वहीं प्रदेश में आए सैलानियों के लिए मौसम और सुहावना हो जाएगा. ऊचाई वाले इलाकों बर्फबारी होने के भी आसार हैं. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि 20 मई से प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में ओलावृष्टि और निचले इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

अलगे तीन दिन तक राज्य में अधिकांश इलाकों में मौसम में बदलाव होने की वजह से 30 से 40 किलोमीटर की गति से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है. वहीं शिमला के अणु में बुधवार को 4.5 सेंटीमीटर और सोलन में मामूल बारिश हुई. प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बाद छाए रहे. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में मारकंडा नदी में नहाने के दौरान दो लोग डूब गए. राज्य के एक आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि नाहन तहसील में मारकंडा नदी में नहाने के दौरान पानी के तेज बहाव में चार लोग बह गए जिनमें से दो लोगों को बचा लिया गया, लेकिन दो लोग नदी में डूब गए.

केरल में मूसलाधार बारिश
वहीं देश के दक्षिणी राज्य केरल में मूसलाधार बारिश के चलते भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को 12 जिलों में पूरे दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने गुरुवार को तिरुवनंतपुरम और कोल्लम को छोड़कर केरल के शेष सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने कहा कि उत्तरी तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती परिसंचरण की वजह से इस दक्षिणी राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होगी.