Weight Loss Tips: बढ़ता हुआ वजन होगा तेजी से कम, बस फॉलों करें ये Military Diet

Weight Loss Tips: Increasing weight will reduce rapidly, just follow this Military Diet
Weight Loss Tips: Increasing weight will reduce rapidly, just follow this Military Diet
इस खबर को शेयर करें

Military Diet For Weight Loss: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कल्चर में इजाफा हुआ है और इस कारण लोगों की फिजिकल एक्टिविटिज में कमी आई है. अब ऐसे में लोगों का वजन काफी बढ़ चुका है जिसे कम करना अब टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. आपने वेट लूज करने के लिए कई तरकीब आजमाई होगी जिसका फायदा नजर नहीं आ रहा होगा. लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं हम आपके लिए मिलिट्री डाइट लेकर आए हैं जिससे मनचाहे रिजल्ट मिल सकते हैं.

मिलिट्री डाइट क्या है?
जैसा कि नाम से ही जाहिर है, मिलिट्री डाइट दुनियाभर के सैनिकों के लिए तैयार किया जाता है, जिससे वो कम टाइम में वेट लूज करने के प्लान को पूरा कर सकें. इसे आर्मी, एयरफोर्स और नेवी के लोग फॉलो करते हैं. इस डाइट की बेहतरीन बात ये है कि इसमें किसी तरह के सप्लीमेंट और महंगी चीजों को शामिल नहीं किया गया है.

कैसे फॉलो करें ये डाइट रूटीन
इसमें हर हफ्ते 3 दिन का डाइट प्लान बनाया जाता है बाकी 4 दिन आपको नॉर्मल खाना खाना होगा. इस बात का ख्याल रखें कि मिलिट्री डाइट रूटीन को फॉलो करते वक्त आपको हर दिन 20 मिनट का वॉक करना होगा. इसके साथ ही पानी का सेवन बढ़ाना होगा और कोल्ड और सॉफ्ट ड्रिंक्स से दूरी बनानी होगी.

पहला दिन
ब्रेकफास्ट- आधा कप अंगूर, 2 चम्मच पीनट बटर, 1 टोस्ट स्लाइस, बिना चीनी की चाय.
लंच- मछली, एक ब्रेड.
डिनर- मांस की 2 स्लाइस, एक कप बींस, एक सेब, एक छोटा केला.

दूसरा दिन
ब्रेकफास्ट- एक अंडा, एक ब्रेड, एक छोटा केला.
लंच- उबला हुआ एक अंडा.
डिनर- एक कप ब्रोकली, आधा कप गाजर, आधा केला.

तीसरा दिन
ब्रेकफास्ट- एक गिलास दूध और एक सेब.
लंच- एक टोस्ट और 2 उबले हुए अंडे.
डिनर- एक छोटी मछली, एक बाउल दाल और एक छोटा केला.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)