Weight Loss Tips: गर्मियों में इस तरह आसानी से घटाएं अपना वजन, फॉलो करें ये तरीके

Lose Weight Like This In Summer: गर्मी के मौसम में लोगों का वजन ज्यादा बढ़ जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि गर्मियों में मौसम में आसानी से वजन घटाया जा सकता है. चलिए जानते हैं कैसे?

Weight Loss Tips: Reduce your weight easily in this way in summer, follow these methods
Weight Loss Tips: Reduce your weight easily in this way in summer, follow these methods
इस खबर को शेयर करें

Lose Weight Like This In Summer: गर्मी के मौसम में लोगों का वजन ज्यादा बढ़ जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि गर्मियों में मौसम में आसानी से वजन घटाया जा सकता है. मटोपे से आजकल हर कोई परेशान है. मोटापा आपके लुक को ही नहीं खराब करता है.ब्लकि मोटापा होने से आपको कई बीमारियां भी घेर सकती है. इसलिए हमेशा फिट रहना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अपने आपको फिट रख सकते हैं.चलिए जानते हैं.

इन तरीकों से घटाएं अपना वजन

थाली में एड करें फाइबर-
आपको गर्मी में सीजन में फाइबर रिच डाइट लेनी चाहिए. फाइबर का सेवन करने से वजन कम करने में मदद मिलती है.इसलिए आप अपनी डाइट में स्ट्रोबेरी, प्लम, वॉटरमेलन आदि को शामिल कर सकते हैं. वहीं अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो आप अपनी थाली में 60 प्रतिशत हिस्से में फल और हरी सब्जियों को शामिलकरें.ऐसा करके आप गर्मियों में भी अपना वजन कम कर सकते हैं.

वॉक जरूर करें-
गर्मी के सीजन में एक्सरसाइज कम हो जाती है इसलिए वजन बढ़ने लगता है. अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको गर्मी के सीजन में भी रोजाना एक्सरसाइज करनी चाहिए और एक्सरसाइज करने का सबसे अच्छा तरीका है वॉक करना.आप गर्मीयों रोजाना 30 से 40 मिनट वॉक करें इसकगे लिए आप सुबह का समय यूज कर सकते हैं.इसके अलावा आप रात में खाना खाने के बाद भी वॉक कर सकते हैं.

ग्रीन टी का सेवन करें-
ग्रीन टी (green tea) में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण होते हैं. कैलोरीज को घटाने के लिए आप ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. इसके लिए आप एक दिन में 2 से 3 बार ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं.वहीं लोग गर्मी के सीजन में प्यास बुझाने के लिए कोल्ड ड्रिंक्स या अनहेल्दी ड्रिंक्स (unhealthy drinks) का सेवन कर सकते हैं.लेकिन इसकी जगह आप नारियल पानी और ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. )