Weight Loss Tips: तेजी से वजन कम करेंगी ये 5 चीजें, ब्रेकफास्ट में करें शामिल

Weight Loss Tips: These 5 things will reduce weight fast, include them in breakfast
Weight Loss Tips: These 5 things will reduce weight fast, include them in breakfast
इस खबर को शेयर करें

Weight Loss Tips: अगर कई घंटों तक जिम में वर्कआउट करने के बाद भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है तो ये खबर आपके लिए हैं. वजन कम करने के लिए सिर्फ वर्कआउट में ही नहीं, बल्कि एक अच्छी हेल्दी डाइट भी होनी चाहिए. आइए जानें 5 ऐसी देसी नाश्ते के बारे में, जिनका आप सेवन करके आराम से अपना वजन कम कर सकते हैं.

मटर उपमा
मटर कम कैलोरी का होता है और इसमें आवश्यक विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट, फोलेट, मैंगनीज , प्रोटीन और फाइबर भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. मटर उपमा खाने से आप लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कर सकते हैं और इस वजन कम करने में भी फायदेमंद माना जाता है.

ओट्स खिचड़ी
प्रोटीन से भरपूर ओट्स खिचड़ी आपका वजन कम करने में मदद कर सकती है. इसे ओट्स, मूंग दाल, गाजर, हरी मटर, टमाटर, मिर्च और जैतून के तेल से बनाया जाता है.

ओट्स इडली
चावल की इडली से ज्यादा अच्छा और पौष्टिक नाश्ता ओट्स इडली है. इस इडली में कार्ब्स और प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है, जो आपका वजन कम करने में मदद करता है.

फ्लेक्ससीड रायता
फ्लेक्ससीड रायता शरीर से अतिरिक्त चर्बी को निकालता है. अलसी के बीज में फाइबर, ओमेगा 3 फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जिनकी जरूरत शरीर की चर्बी कम करने के लिए होती है.

एग चाट
अंडा प्रोटीन, गुड फैट और विटामिन के साथ कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है. उबला अंडा वजन कम करने में मदद करता है. अंडा चाट फास्ट-फूड खाने की इच्छा को भी कम करता है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक AJ KI NEWS की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.