जो MS Dhoni और Virat Kohli से ना हुआ, Rishabh Pant करेंगे वो कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे युवा विकेटकीपर रिषभ पंत के पास इतिहास रचने का मौका है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को चयनकर्ताओं ने आराम दिया और केएल राहुल को कमान सौंपी।

What didn't happen to MS Dhoni and Virat Kohli, Rishabh Pant will do wonders
What didn't happen to MS Dhoni and Virat Kohli, Rishabh Pant will do wonders
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे युवा विकेटकीपर रिषभ पंत के पास इतिहास रचने का मौका है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को चयनकर्ताओं ने आराम दिया और केएल राहुल को कमान सौंपी। सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले राहुल चोटिल होकर बाहर हुए और पंत को कप्तान बनाने का फैसला लिया गया। पहले दो मैच हारने वाले इस युवा के पास इतिहास रचने का मौका है।

रविवार को भारतीय टीम बैंगलोर के खिलाफ टी20 सीरीज को अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए बराबरी हासिल की है। अब निर्णायक मुकाबले में भी जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम ट्राफी को अपने नाम करना चाहेगी। रिषभ पंत जिनकी सीरीज के दो मैच को गंवाने के बाद आलोचना हो रही थी उनके पास अब हीरो बनने का मौका है। बल्कि वह वो करने के मुहाने पर खड़े हैं जिसे अब तक महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली भी नहीं कर पाए।

साउथ अफ्रीका को अपने घर पर टी20 फार्मेट में हारने का शानदार मौका टीम इंडिया के पास है। अब तक महज दो बार ही प्रोटियाज टीम ने भारत में टी20 सीरीज खेली है। पहली बार महेंद्र सिंह धौनी कप्तान थे और इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी में भारत खेला था। दोनों ही मौके पर भारत की टीम को हार मिली थी और पंत जीत हासिल कर ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन सकते हैं।

साल 2015 में भारत में टी20 सीरीज खेलने वाली साउथ अफ्रीका की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। एक मैच को बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। साल 2019 में विराट की टीम ने सीरीज 1-1 से बराबर की थी यहां भी एक मुकाबला नहीं खेला जा सका था।