क्या करती है राजू श्रीवास्तव की पत्नी, जानिए परिवार के लिए छोड़ी है कितनी संपत्ति

41 दिनों की लंबी जिंदगी की जंग आखिरकार कॉमेडियन-अभिनेता राजू श्रीवास्तव हार गए। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती राजू का बुधवार को 58 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली।

What does Raju Srivastava's wife do, know how much property is left for the family
What does Raju Srivastava's wife do, know how much property is left for the family
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। 41 दिनों की लंबी जिंदगी की जंग आखिरकार कॉमेडियन-अभिनेता राजू श्रीवास्तव हार गए। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती राजू का बुधवार को 58 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। राजू श्रीवास्‍तव को जिम में वर्कआउट करने के दौरान हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उनका एम्स में इलाज जारी था। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और वह वेंटिलेटर पर थे।

अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाने वाले राजू अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन वो हमेशा अपने काम के जरिए लोगों के दिलों में रहेंगे। लोगों के फेस पर मुस्कान वाले राजू अब अपने फैंस के चेहरे पर एक मायूसी छोड़ गए। राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे। ऐसे में जानिए मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़कर गए हैं।

फिल्मों में छोटे रोल करके शुरू किया करियर
25 दिसंबर, 1963 को यूपी के कानपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव के पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था, जो एक कवि थे, जिन्हें बलाई काका के नाम से जाना जाता था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक था, इसलिए वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। कानपुर में अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद राजू कॉमेडियन बनने का सपना लेकर मुंबई शिफ्ट हो गए। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी।

राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से की थी। जिसके बाद 1989 में सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ और 1993 में ‘बाजीगर’ आई। इनके अलावा उन्होंने ‘आमदानी अठानी खारचा रुपैया’ में भी काम किया। कई अन्य फिल्मों में ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘बिग ब्रदर’ और ‘बॉम्बे टू गोवा’ भी शामिल है।

1 जुलाई 1993 को राजू ने लखनऊ की रहने वालीं शिखा से शादी की और दोनों के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। बड़े भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव हैं। राजू श्रीवास्तव की पत्नी को एक बार रियलिटी डांस शो ‘नच बलिए’ में उनके साथ देखा गया था, हालांकि वो लाइमटाइट से दूर रहतीं हैं और परिवार को संभालती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिकवो एक गृहिणी हैं। इटावा की रहने वाली शिखा से राजू श्रीवास्तव की पहली मुलाकात बड़े भाई की शादी में हुई थी।

फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और उनकी पत्नी के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। रिपोट्स के मुताबिककथित उनका बेटा सितार वादक है, उन्होंने अपनी स्कूलिंग जमनाबाई नरसी स्कूल से की जबकि अंतरा मीडिया इंडस्ट्री में काम करती हैं। उन्होंने ओबेरॉय इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में अपनी शिक्षा पूरी की है।

जानिए कितने संपत्ति के मालिक थे राजू श्रीवास्तव
वहीं बात करें तो राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति की तो कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजू लगभग 15 से 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।फिल्मों के अलावा राजू होस्टिंग, एड, रियलिटी शो और स्टेज शो का अच्छी खासी फीस लेते थे।हालांकि अभिनेता की कमाई के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन कथित तौर पर एक महीने में 5 से 10 लाख रुपए कमाते थे। इसके अलावाउनके पास कार का भी कलेक्शन था। जिसमें ऑडी क्यू7, जिसकी कीमत 82.48 लाख रुपए और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज जिसकी कीमत 46.86 लाख रुपए है। उनके पास इनोवा भी है।