WhatsApp लाया धुआंधार फीचर! जानकर आप भी कहेंगे- अब तो सारी टेंशन खत्म हो गई…

WhatsApp New Feature: WhatsApp ने यूजर्स के लिए धमाकेदार फीचर पेश किया है, जो आपका सारा काम आसान कर देगा. WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, Do Not Disturb (DND) मोड इनेबल होने पर कॉल फेल होने पर मैसेजिंग ऐप यूजर्स को नोटिफाई करता है.

WhatsApp brought a great feature! Knowing you will also say - now all the tension is over...
WhatsApp brought a great feature! Knowing you will also say - now all the tension is over...
इस खबर को शेयर करें

वॉट्सएप (WhatsApp) ने कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, Do Not Disturb (DND) मोड इनेबल होने पर कॉल फेल होने पर मैसेजिंग ऐप यूजर्स को नोटिफाई करता है. ऐप आपको कॉल करने का समय भी बताता है. यूजर्स वॉट्सएप चैट में एक छोटा सा बॉक्स देख पाएंगे, जिस पर लिखा होगा, ‘डू नॉट डिस्टर्ब एट 9:38 PM मिस्ड वॉयस कॉल.’.

वॉट्सएप पर आया DND Mode
यह एक छोटा अपडेट है, लेकिन उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि मीटिंग्स और अन्य स्थितियों में लोग डीएनडी मोड का उपयोग करते हैं, और कुछ लोगों को यह नहीं पता होता है कि उन्हें मैसेज ऐप में कॉल प्राप्त हुआ या नहीं. बेशक, यदि यूजर डीएनडी मोड को डिसेबल करने के बाद ऐप के कॉल सेक्शन की जांच करता है, तो उन्हें मिस्ड कॉल की सूचना दी जाएगी.

फिलहाल इस वर्जन पर कर रहा काम
यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर स्टेबल अपडेट के जरिए सभी यूजर्स के लिए कब रोल आउट होगा. WhatsApp Android वर्जन 2.22.24.17 का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति इस सुविधा को आजमा सकता है. उद्धृत स्रोत का दावा है कि कुछ यूजर अपने Android बीटा बिल्ड 2.22.24.15 पर समान कार्यक्षमता देख सकते हैं.

ऐसे काम करेगा फीचर
उद्धृत स्रोत ने यह भी बताया कि अगले कुछ दिनों में अपडेट को कई बीटा यूजर्स के लिए दिया जाएगा. जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए सभी स्मार्टफोन में एक डीएनडी मोड होता है जो सभी नोटिफिकेशन, अलर्ट और फोन कॉल को साइलेंट कर देता है. यह सुविधा सेल्फ-एक्सप्लेनेटरी है और इसका उपयोग तब किया जाता है जब आप किसी के द्वारा परेशान नहीं होना चाहते हैं.

वॉट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे कंपेनियन मोड कहा जाता है. वही स्रोत जिसने बीटा फीचर देखा था, उसने खुलासा किया कि यह फीचर यूजर को अपने मौजूदा वॉट्सएप अकाउंट को अपने दूसरे फोन पर एक्सेस करने की अनुमति देगा. वर्तमान में, ऐप आपको अपने खाते को लैपटॉप और टैबलेट जैसे चार अलग-अलग उपकरणों से लिंक करने की अनुमति देता है. हालांकि, इसे अन्य स्मार्टफोन से एक्सेस नहीं किया जा सकता है. यह जल्द ही बदल सकता है. यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा सभी के लिए कब उपलब्ध होगी.