मुजफ्फरनगर में उधार दिए रुपये लौटाने को कहा तो भाकियू नेता को बंधक बनाया, पीटा, पत्नी से की छेड़छाड़

When asked to return the money lent in Muzaffarnagar, Bhakiyu leader was held hostage, beaten, molested his wife
When asked to return the money lent in Muzaffarnagar, Bhakiyu leader was held hostage, beaten, molested his wife
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। पुश्तैनी जमीन को लेकर चल रहे विवाद में आरोपी पक्ष द्वारा सरसों की फसल काटने से रोकने पर मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। पीडित ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार पुलिस से लगाई है।

भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेडी के मौहल्ला कुआंपट्टी निवासी भाकियू नेता प्रवीण कुमार ने तहरीर देकर बताया कि पुश्तैनी कृषि भूमि को लेकर उसके भाई के साथ न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। भूमि की खरीद फरोख्त व फसल खुर्द-बुर्द नहीं करने के राजस्व विभाग के आदेश हैं। खेती की भूमि पर पहले से ही प्रवीण काबिज होकर खेती कर रहा है तथा खेत में सरसों की फसल बो रखी है।

शुक्रवार की सुबह वह खेत पर आया, तो उसका भाई व कई अन्य व्यक्ति सरसों की फसल काट रहे थे। प्रवीण ने फसल काटने से रोका, तो आरोपियों ने बलकटी, तमंचे के बल पर मारपीट कर रस्से से बांधकर उसे बंधक बना लिया। शोर सुनकर परिजन उधर पहुंचे तथा प्रवीण की जान बचाई। पीडित ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

उधार के पैसे मांगने पर की मारपीट
भोपा थाना क्षेत्र के ग्राम नन्हेडी निवासी अमित ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि उसने अपने गांव के ही एक व्यक्ति को 8,000 रूपये नकद व 2000 रूपये पेटीएम द्वारा अपनी किश्त को जमा करने के लिए एक दिन के लिए हाथ उधार दिए थे, लेकिन आरोपी बार-बार पैसे मांगने पर भी पैसे वापिस नहीं कर रहा है।

शुक्रवार की सुबह अमित आरोपी के घर पैसे मांगने गया, तो वहां उसकी पत्नी मिली। कुछ देर बाद आरोपी अपने साथियों के साथ अमित के घर आ धमका तथा उसके साथ मारपीट कर गाली-गलौज की। अमित की पत्नी ने छुडाने का प्रयास किया, तो उसके साथ भी आरोपियों ने धक्का मुक्की व छेडछाड की। पीडित ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ब्राह्मण परिवार पर दबंगों का हमला
भोपा थाना क्षेत्र के ही गांव मोरना निवासी अरूण शर्मा ने तहरीर देकर बताया था कि बीते 8 मार्च को पड़ौस के ही पप्पू, पंकज, बबलू ने दबंगई दिखाते हुए अरूण व उसके पिता रतनसिंह के साथ गाली गलौज कर धारदार हथियार से वार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। पुलिस द्वारा एक आरोपी के खिलाफ शांति भंग में चालान करने से पीडित पक्ष ने भारी रोष प्रकट करते हुए उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की गुहार लगाई थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए भोपा पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।