जब अर्थी पर कराया जा रहा था आखिरी स्नान, मुर्दा बोला, ‘तुम लोग ये सब क्या कर रहे हो…’

When the last bath was being done on the bier, the dead said, 'What are you guys doing all this...'
When the last bath was being done on the bier, the dead said, 'What are you guys doing all this...'
इस खबर को शेयर करें

हरिद्वार. उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां कैंसर से जूझ रहे एक शख्स की मौत हो गई. परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे. अर्थी पर शव को रखा गया. आखिरी स्नान कराते समय मृतक जिंदा हो गया और बोलने लगा. उसे जिंदा देख सभी के होश उड़ गए. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अस्पताल पहुंचने तक उसकी फिर से मौत हो गई और डॉक्टर ने जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

यह मामला रुड़की के झबरेड़ा कस्बे का है. दीपक कुमार (58) पिछले काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे. सोमवार सुबह दीपक की तबीयत अचानक बिगड़ गई. परिजन इससे पहले कि उन्हें अस्पताल ले जाते, उनकी मौत हो गई. मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने दीपक के अंतिम दर्शन के लिए रिश्तेदारों को बुला लिया.

दीपक के शव को श्मशान घाट ले जाने की तैयारी की जा रही थी. शव को आखिरी स्नान कराया जा रहा था कि तभी दीपक अर्थी से उठ खड़े हुए और वहां लोगों को ऐसा करते देख बोले कि तुमलोग यह सब क्या कर रहे हो. यह नजारा देख वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए. आनन फानन में दीपक को रुड़की अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जिसके बाद परिजन शव लेकर फिर गांव पहुंचे, तो ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. परिजनों ने दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार किया. यह अजीबोगरीब घटना झबरेड़ा क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.