यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती कब निकलेगी, जानें कैसे करें आवेदन

When will the recruitment of UP Police constable come out, know how to apply
When will the recruitment of UP Police constable come out, know how to apply
इस खबर को शेयर करें

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023ः अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. तो यह खबर आपके लिए. दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड कांस्टेबल के हजारों पदों पर भर्ती निकली है. ऐसे में अगर आप पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं तो यूपी पुलिस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. आइए जानते हैं यूपी पुलिस भर्ती की पूरी डिटेल.

यूपी पुलिस भर्ती में आवेदन की तारीख
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन की तारीख 17 जून 2023 है. ऐसे में अगर आप पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौके है. क्योंकि यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 37000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकेंगे.

यूपी पुलिस भर्ती के लिए योग्यता
यूपी पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 22 साल ही होना चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. बात करें योग्यता की तो अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं परीक्षा पास होना चाहिए.

यूपी पुलिस भर्ती के लिए अप्लाई कैसे करें
यूपी पुलिस भर्ती में अप्लाई के लिए सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं. यहां आप कांस्टेबल भर्ती के लिंक पर क्लिक करें. यहां रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. फिर यूजर नेम और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें. इसमें मांगी गई सभी जानकारी को भरें. इसके बाद अपने जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

यूपी पुलिस भर्ती में कैसे होगा चयन
यूपी पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए चयन के लिए सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा देनी होगी. अगर आप इसमें पास हो गए तो फिर फिजिकल टेस्ट होगा. इसके बाद आपके दस्तावेजों का सत्यापन होगा. फिर जाकर आप यूपी पुलिस में भर्ती हो पाएंगे.