‘जब भी टॉयलेट जाता हूं, कोई पीछा कर रहा होता है’, हैरी ब्रूक

इंग्लैंड 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मेहमान टीम के आतिथ्य और सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ी है. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पिछले साल वनडे सीरीज शुरू होने से कुछ समय पहले ही टीम की सुरक्षा को खतरा होने की खबर के बाद अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था, जिससे पाकिस्तान को काफी नुकसान उठाना पड़ा था.

'Whenever I go to the toilet, someone is following', Harry Brooke
'Whenever I go to the toilet, someone is following', Harry Brooke
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने कराची में पाकिस्तान को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट से हराकर सात मैचों की सीरीज का शानदार आगाज किया. हालांकि, दूसरे मैच में इंग्लैंड को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड 17 साल पाकिस्तान में खेल रहा है. ऐसे में फैन्स के बीच काफी उत्साह है. पीसीबी ने खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और ऐसे में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने मैच के बाद बोर्ड के प्रयासों पर रोशनी डाली है.

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 25 गेंदों में 42 रन की शानदार पारी खेलने वाले हैरी ब्रूक्स ने मजाकिया अंदाज में पाकिस्तान की सिक्योरिटी का हाल सुनाया. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ”जब भी मैं टॉयलेट जाता हूं, कोई मेरा पीछा कर रहा होता है. मैंने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, लेकिन यह अच्छा लग रहा है. यहां बहुत सुरक्षित महसूस होता है और हम इसका आनंद ले रहे हैं.”

वहीं, इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स ने भी स्टेडियम के माहौल की तारीफ की. हेल्स तीन साल बाद पहली बार इंग्लैंड के लिए खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग में अपने कार्यकाल के दौरान अक्सर आयोजन स्थल पर खेला था. उन्होंने कहा, ”यह बहुत खास है. मैं यहां कराची में पहले भी भरे स्टेडियम में खेल चुका हूं, लेकिन यह कुछ अलग था. यह विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे माहौल में से एक है. यह एक ऐसी जगह है, जहां मैंने पिछले कुछ वर्षों में काफी समय बिताया है. यह एक ऐसी जगह है, जो मेरे लिए बहुत मायने रखती है.”

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में बाबर आजम ने शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की जबकि मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 88 रन की शानदार पारी खेली. बाबर ने 66 गेंदों पर नाबाद 110 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 203 रन बनाकर तीन गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज की. इस तरह से सात मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है.